विज्ञापन
Story ProgressBack

MS Dhoni Retirement: "मुझे लगता है कि...", प्लेऑफ से बाहर होने के बाद धोनी के रिटायरमेंट पर CSK कोच का बड़ा बयान

Simons on MS Dhoni Retirement: सीएसके को दिल तोड़ने वाली हार झेलने के बाद, सभी की निगाहें और कैमरे धोनी पर थे और उनके भविष्य के बारे में संकेत देने का इंतजार कर रहे थे.

Read Time: 3 mins
MS Dhoni Retirement:
Eric Simons on MS Dhoni Retirement

CSK Coach Eric Simons on MS Dhoni Retirement: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने फ्रेंचाइजी के आइकन एमएस धोनी की जमकर प्रशंसा की और उनका मानना है कि इस अनुभवी खिलाड़ी के भविष्य के बारे में अटकलें लगाना "पागलपन" है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को आरसीबी से 27 रन की हार के बाद सीएसके के खिताब का सपना समाप्त हो गया. सभी की निगाहें एमएस धोनी पर थीं, यह सोचकर कि क्या वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सीएसके का अभियान समाप्त होने के बाद संन्यास की घोषणा करेंगे.

सिमंस ने 2010 में गेंदबाजी सलाहकार के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान धोनी को भारतीय टीम के साथ देखा है. खेल के बाद, सिमंस ने धोनी द्वारा टीम को प्रदान की जाने वाली विभिन्न विशेषताओं को बताया. उनका मानना है कि धोनी जिस सरलता के साथ खेल को समझते हैं, क्रिकेटरों को इसके लिए प्रयास करना चाहिए.

धोनी को लेकर सिमंस ने कहा 

"एमएस धोनी की बहुत सारी यादें हैं, वह जो पारी खेलते हैं वह आपको परेशानी से बाहर निकालती है. मैं डगआउट में था और मैंने कहा कि यह अविश्वसनीय था कि हम दीवार के खिलाफ अपनी पीठ के साथ ऐसी स्थिति में हैं और वह विकेट पर हैं." यह विश्वास करना बंद न करें कि वह आपके लिए जीत सकते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि वह उन चीज़ों में से एक है जो वह समूह में लाता है, वह है अविश्वसनीय आत्म-विश्वास, लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास खेल की एक बहुत ही सरल संरचना और समझ है बहुत सारे क्रिकेटरों को खेल को वास्तव में समझने का प्रयास करना चाहिए और वह ऐसा करते हैं और वह इस तरह की जानकारी और ज्ञान के साथ लोगों की मदद करते हैं, इसलिए एमएस की तरह खेलना नहीं बल्कि अपने खेल को समझना है और यहीं एमएस जबरदस्त है,'' सिमंस ने बाद में कहा. खेल.

सीएसके को दिल तोड़ने वाली हार झेलने के बाद, सभी की निगाहें और कैमरे धोनी पर थे और उनके भविष्य के बारे में संकेत देने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन अनुभवी विकेटकीपर ने अपने भविष्य को लेकर चुप्पी साध रखी थी.

सिमंस ने धोनी के भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर अपनी राय दी 

"लेकिन मुझे लगता है कि कोई उनके भविष्य के बारे में अटकलें लगाना चाहता है, यह पागलपन है. एमएस जानते हैं कि वह क्या करने जा रहे हैं. मुझे पता है कि इस साल मैंने उन्हें प्री-टूर्नामेंट कैंप से गेंद को हिट करते देखा है. इसलिए वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं और वह निर्णय लेंगे. लेकिन वह एक शानदार व्यक्ति हैं. जब मैं भारत के साथ था और अब सीएसके के साथ हूं तो वह शानदार रहे हैं.

वह एक अविश्वसनीय क्रिकेटर हैं और अपनी समझ के मामले में एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं क्रिकेट और जीवन में भी. मैं कई मायनों में सोचता हूं कि वह जो कुछ लोगों को देता है वह अविश्वसनीय आत्म-विश्वास है, कभी भी मरना नहीं है और क्रिकेट के खेल की एक सरल समझ है जिसे वह सरल शब्दों में कह सकता है और मुझे लगता है कि यह उनमें से एक है. उसके बारे में सबसे अच्छी बातें,'' सिमंस ने कहा. एलिमिनेटर मुकाबले के लिए आरसीबी का प्रतिद्वंद्वी अभी तय नहीं हुआ है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs CAN: कनाडा के खिलाफ जायसवाल की होगी प्लेइंग XI में वापसी? ऐसा बन रहा समीकरण
MS Dhoni Retirement: "मुझे लगता है कि...", प्लेऑफ से बाहर होने के बाद धोनी के रिटायरमेंट पर CSK कोच का बड़ा बयान
Akeal Hosein record becomes the first WI bowler to take a five-wicket haul at the men's T20 World Cup
Next Article
West Indies vs Uganda: अकील होसैन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले पहले वेस्टइंडीज गेंदबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;