विज्ञापन

इंग्लैंड को मिला नया वनडे कप्तान, लिविंगस्टोन की भी हुई टीम, इस वजह से बाहर हुए बटलर

Eng vs Aus ODI: वनडे सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी. और इसके तहत पांच वनडे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया खेलेंगे.

इंग्लैंड को मिला नया वनडे कप्तान, लिविंगस्टोन की भी हुई टीम, इस वजह से बाहर हुए बटलर
Jos Buttler: जोस बटलर सीरीज से बाहर हो गए हैं.
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्द ही खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज में नियमित कप्तान जोस बटलर नहीं खेल पाएंगे. बटलर की पिंडली में चोट और यही वजह है कि उन्हें सीरीज से नाम वापस लेने को मजबूर होना पड़ा है. जोस बटलर को यह चोट "द हंड्रेड" टूर्नामेंट की तैयारी के दौरान लगी थी, जिससे वह न केवल इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए. उनकी जगह फिल साल्ट ने बतौर विकेटकीपर और कप्तान टीम की कमान संभाली. लेकिन वनडे टीम में  हैरी ब्रुक को कप्तान चुना गया है. 

पहले बटलर को इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनकी रिकवरी उम्मीद से धीमी रही, जिसके कारण अब उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है. बटलर ने आखिरी बार इंग्लैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेला था, जिसे इंग्लैंड 27 जून को गुयाना में हार गया था.ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह सीरीज हैरी ब्रुक के लिए इंग्लैंड की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी करने का पहला मौका होगा. 25 वर्षीय ब्रुक ने अब तक 15 वनडे खेले हैं और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह उपकप्तान रह चुके हैं. तब ओली पोप ने चोटिल बेन स्टोक्स की जगह कप्तानी की थी.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह भी बताया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल भी पिंडली की चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू किया था. हल को अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में लिया गया है.  सीरीज 19 सितंबर को ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी.  इसके बाद अन्य मैच ट्रेंट ब्रिज, हेडिंग्ले, लॉर्ड्स और चेस्टर-ली-स्ट्रीट में खेले जाएंगे. इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है:

हैरी ब्रुक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथल, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टोपली, जॉन टर्नर और ओली स्टोन.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: इन 3 स्टारों को आराम, ऐसी होगी बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी20 टीम, इस खिलाड़ी को लेकर बड़ा सवाल
इंग्लैंड को मिला नया वनडे कप्तान, लिविंगस्टोन की भी हुई टीम, इस वजह से बाहर हुए बटलर
"will the new captain Rohit Sharma or Virat Kohli', Pakistan former captain lashes out at PCB
Next Article
"क्या नया कप्तान टीम में रोहित शर्मा...", पीसीबी पर बुरी तरह भड़के पाकिस्तान पूर्व कप्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com