Eng vs Ind: केविन पीटरसन ने विराट कोहली के बारे में यही यह अहम बात

Eng vs Ind: पीटरसन ने कहा,‘वह चाहता है कि उसकी टीम हर हालात में अच्छा प्रदर्शन करे. पहले ऑस्ट्रेलिया में और अब इंग्लैंड में टीम को जीतते देखकर उसे अपार संतोष हुआ होगा. उसका जोश, उसका जुनून और टीम के प्रति समर्पण दिखाई देता है.

Eng vs Ind: केविन पीटरसन ने विराट कोहली के बारे में यही यह अहम बात

Eng vs Ind: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि मैदान पर विराट कोहली का जोश और उत्साह देखकर लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिये सबकुछ है और उनका यह जुनून इस प्रारूप के लिये अच्छा है जिसे इस समय सबसे ज्यादा प्यार की जरूरत है. पीटरसन ने कहा कि कोहली अपनी मेहनत से सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चल पड़े हैं जो महान टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं. 

पीटरसन ने एक वेबसाइट के लिए लिखे ब्लॉग में कहा कि विराट कोहली को जितना मैं जानता हूं, मुझे पता है कि अपने नायकों का अनुसरण करने के लिये उसने कितनी मेहनत की है. उसके नायक सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और टेस्ट क्रिकेट के बाकी लीजैड हैं. कोहली को पता है कि खेल का लीजैंड बनने के लिये उसे टी20 के साथ टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.'

ऑस्ट्रेलिया ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, यह चयन बना सरप्राइज पैकेज


उन्होंने कहा, ‘यही वजह है कि वह इस प्रारूप को इतनी अहमियत देता है. वह भी ऐसे समय में जब टेस्ट क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत है. एक वैश्विक सुपरस्टार क्रिकेटर का टेस्ट क्रिकेट के लिये यह जुनून देखकर अच्छा लगता है.'कोहली की कप्तानी में भारत नंबर एक टेस्ट टीम बना और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचा जिसमें उसे न्यूजीलैंड ने हराया. भारत ने इस सप्ताह लॉडर्स पर इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 151 रन से हराया.

पृथ्वी शॉ- SKY ने फिल्म 'बाजीगर' के कॉमेडी सीन की उतारी नकल- बोले- 'हम पागल नहीं, हमारा दिमाग खराब है'

पीटरसन ने कहा,‘वह चाहता है कि उसकी टीम हर हालात में अच्छा प्रदर्शन करे. पहले ऑस्ट्रेलिया में और अब इंग्लैंड में टीम को जीतते देखकर उसे अपार संतोष हुआ होगा. उसका जोश, उसका जुनून और टीम के प्रति समर्पण दिखाई देता है. टेस्ट क्रिकेट अभी भी उसके लिये सब कुछ है और इस तरह के पल उसके कैरियर को परिभाषित करेंगे.'उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तारीफ की जिन्होंने दूसरे टेस्ट में चार विकेट लिए. मोहम्मद सिराज ने पांचवें दिन जिस तरह की गेंदबाजी की , वह काबिले तारीफ है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​