Eng vs Ind 2nd Test: एंडरसन यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने, इसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं...

England vs India 2nd Test: इंग्लैंड के सीमर जेम्स एंडरसन ने खुद को क्रिकेट इतिहास महानतम गेंदबाजों में शुमार करा लिया है. वह भले ही उम्रदराज हो रहे हैं, लेकिन उनकी गेंदों की धार में कोई कमी नहीं है. इसका सबूत उन्होंने नॉटिंघम में बहुत ही बखूबी अंदाज में दिया था.

Eng vs Ind 2nd Test: एंडरसन यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने, इसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं...

Eng vs Ind 2nd Test: जेम्स एंडरसन को दूसरे दिन शुरुआत में पिच से मदद नहीं मिली

लंदन:

England vs India 2nd Test: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वीरवार से लॉर्ड्स में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे तोड़ना किसी भी तेज गेंदबाज के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा. और भावी पीढ़ी में तो किी सीमर के लिए इसे तोड़ने के बारे में भी सोचना एक बड़ी बात होने जा रही है. बता दें कि पहले दिन जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में पैंतीस हजार से ज्यादा गेंद फेंकने वाले दुनिया के पहले तेज और कुल चौथे गेंदबाज बन गए

लॉर्ड्स टेस्ट से पहले भारतीय टीम को झटका, यह गेंदबाज बाहर, कोहली ने किया कंफर्म

एंडरसन से पहले तीन स्पिनरों श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (44,039 गेंदें), भारत के अनिल कुंबले (40,850) और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (40,705) ने यह उपलब्धि हासिल की थी. तेज गेंदबाजों में उनके बाद वेस्टइंडीज के कर्टनी वाल्श (30,019 गेंदें), इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (29,863) और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (29,248) का नंबर आता है. 

भारतीय टीम को लगा झटका, जुर्माने के साथ काटे गए WTC प्वॉइंट्स, जानें पूरी डिटेल्स


ब्रॉड चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला से बाहर हो गये हैं. अपना 164वां टेस्ट मैच खेल रहे एंडरसन ने अभी तक 621 विकेट लिए और वह सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में मुरलीधरन (800) और वार्न (708) के बाद तीसरे नंबर पर हैं.  नॉटिंघम में शानदार गेंदबाजी करने वाले जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट के शुरुआती दिन पिच से खास मदद नहीं मिली. और यही वजह रही कि रोहित और केएल राहुल ने बिना किसी परेशानी के एंडरसन का सामना किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​