यह ख़बर 16 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

क्रिकेट को बढ़ावा देने नेपाल पहुंचे धोनी

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के बीच समय बिताने के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शनिवार को दोदिवसीय यात्रा पर नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे।
काठमांडू:

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के बीच समय बिताने के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शनिवार को दोदिवसीय यात्रा पर नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे। धोनी अपनी यात्रा के दौरान नेपाल के क्रिकेटरों से मुलाकात करेंगे और प्रशंसकों से मिलेंगे।


त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद धोनी ने संवाददाताओं से कहा, युवाओं को शिक्षा के अलावा खेलों में भी आगे आना चाहिए, क्योंकि इससे देश की प्रतिष्ठा बढ़ती है। धोनी ने कहा कि उन्हें क्रिकेट को बढ़ावा देने में खुशी होगी, जो उपमहाद्वीप में लोकप्रिय खेल है।

भारतीय कप्तान ने कहा, क्रिकेट नेपाल में उभरता हुआ खेल है और मैं भविष्य में नेपाल के युवाओं को एक लोकप्रिय टीम के रूप में प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं। धोनी काठमांडू के बाहरी हिस्से में स्थित त्रिभुवन विश्वविद्यालय के परिसर में बने कीर्तिपुर क्रिकेट स्टेडियम में कुछ घंटे बिताएंगे और नेपाल के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे तथा अपना नजरिया रखेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह काठमांडू के होटल में लेक्चर भी देंगे और अपने नेपाली प्रशंसकों से मिलेंगे। धोनी रविवार को प्रतिष्ठित हिन्दू मंदिर पशुपतिनाथ में दर्शन करने भी जाएंगे और फिर स्वदेश लौट आएंगे।