विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 21, 2020

डेविड वॉर्नर को भरोसा- टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने पर होगा IPL

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ‘काफी आश्वस्त और सकारात्मक’ हैं कि अगर कोविड-19 महामारी (Covid-19) के कारण टी20 विश्व कप (T20 World Cup) स्थगित होता है तो वह और आस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल पाएंगे.

Read Time: 16 mins
डेविड वॉर्नर को भरोसा- टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने पर होगा IPL
टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने पर आईपीएल खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ‘काफी आश्वस्त और सकारात्मक' हैं कि अगर कोविड-19 महामारी (Covid-19) के कारण टी20 विश्व कप (T20 World Cup) स्थगित होता है तो वह और आस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल पाएंगे. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स पहले ही कह चुके हैं कि अक्टूबर-नवंबर में 16 टीमों के टूर्नामेंट की मेजबानी करना थोड़ा ‘अवास्तविक' होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हालांकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है और उसके अगले महीने ऐसा करने की उम्मीद है. ‘इंडिया टुडे' ने वार्नर के हवाले से कहा, ‘‘अगर विश्व कप के आयोजन की संभावना नहीं है तो मैं काफी आश्वस्त और सकारात्मक हूं कि हम आईपीएल में खेल पाएंगे अगर यह विश्व कप की जगह लेता है तो.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘अगर क्रिकेट आस्ट्रेलिया हमें वहां जाने की स्वीकृति देता है तो मुझे यकीन है कि हम क्रिकेट खेलने आएंगे. बायें हाथ के बल्लेबाज वार्नर भी पहले ही कह चुके हैं कि टीमों की संख्या को देखते हुए टी20 विश्व कप का आयोजन मुश्किल काम होगा. उन्होंने कहा कि सभी इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. वार्नर ने कहा, ‘‘देखिए, टी20 विश्व कप को स्थगित करने को लेकर काफी बातें हो रही हैं, आस्ट्रेलिया में विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए प्रत्येक देश को लाना भी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि 14 दिन के पृथकवास का समय है.

उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा हमें सुनिश्चित करना है कि आस्ट्रेलिया में कोविड-19 के प्रकोप को दोबारा हावी होने से रोकें. आस्ट्रेलियाई सरकार ने फिलहाल पाबंदियां लगा रखी हैं। बेशक हमें इन नियमों का पालन करना होगा और बेशक हमें आईसीसी के फैसले का इंतजार करना होगा. वार्नर ने कहा कि अधिकतर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहते हैं जिसका आयोजन सितंबर-अक्तूबर में किया जा सकता है अगर टी20 विश्व कप और एशिया कप स्थगित हुआ तो.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘देखिए, पूरी संभावना है कि स्वीकृति मिलने पर नीलामी में चुने गए सभी खिलाड़ी खेलने को तैयार हो जाएंगे। हमें यात्रा करनी है इसलिए हमें सरकार की स्वीकृति लेनी होगी. वार्नर ने कहा, ‘‘अगर क्रिकेट आस्ट्रेलिया हमें वहां जाने और टूर्नामेंट में खेलने की स्वीकृति देता है तो मुझे यकीन है कि खिलाड़ी दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे. गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में प्रतिबंध के कारण 2018-19 में भारत के खिलाफ पिछली घरेलू श्रृंखला में नहीं खेल पाए वार्नर टीम इंडिया के खिलाफ आस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला में खेलने को लेकर उत्सुक हैं. 

Advertisement

वार्नर हालांकि इस हाई प्रोफाइल श्रृंखला के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को उकसाना नहीं चाहते.  उन्होंने कहा, ‘‘विराट कोहली ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसे छेड़ा जाए और भालू को छेड़ने का कोई मतलब नहीं है. वार्नर ने आगामी श्रृंखला पर कहा, ‘‘खाली स्टेडियम में भारत का सामना करना अवास्तविक होगा। मैं टीम में जगह बनाना चाहता हूं और उस श्रृंखला का हिस्सा बनना चाहता हूं। पिछली बार हमारा प्रदर्शन खराब नहीं था लेकिन अच्छी टीम ने हमें हराया था और उनकी गेंदबाजी शानदार है.  उन्होंने कहा, ‘‘अब भारत का बल्लेबाजी क्रम सर्वश्रेष्ठ है और हमारे गेंदबाज इसे निशाना बनाना चाहेंगे और भारतीय दर्शक इसे देखने को बेताब होंगे. 

Advertisement

David Warner pretty sure and positive about participating in the IPL if T20 World Cup is getting postponed.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Faf du Plessis: "आज रात हम...", RCB का ट्रॉफी का टूटा सपना, हार के बाद निराश फाफ डु प्लेसिस ने कह दी ये बात
डेविड वॉर्नर को भरोसा- टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने पर होगा IPL
Virat Kohli Gets New Hairstyle T20 World Cup 2024 Team India IPL 2024 Watch Video
Next Article
VIDEO: विराट कोहली के नए हेयर स्टाइल ने मचाया बवाल, युवाओं में दिख रहा है जबर्दस्त क्रेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;