“मैं झूठ बोलूंगा...” गुजरात को IPL चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी बनना चाहता था कप्तान लेकिन...

आईपीएल 2022 में डेविड मिलर ने 16 मैचों की 9 पारियों में 68.71 की औसत और 142.73 की स्ट्राइक रेट से कुल 481 रन बनाए थे.

“मैं झूठ बोलूंगा...” गुजरात को IPL चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी बनना चाहता था कप्तान लेकिन...

गुजरात को IPL 2022 चैंपियन बनने में डेविड मिलर का अहम रोल था.

नई दिल्ली:

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस पहले सीजन में ही आईपीएल चैंपियन बनी थी. गुजरात के पहली बार चैंपियन बनने में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेविड मिलर का भी बड़ा रोल था. मिलर ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों की 9 पारियों में 68.71 की औसत और 142.73 की स्ट्राइक रेट से कुल 481 रन बनाए थे. मिलर के बल्ले से इस दौरान दो अर्धशतक भी आए थे. वहीं एक बार फिर गुजरात के फैंस को उनसे यही उम्मीद होगी. हालांकि, वो लीग के शुरुआत के पहले मुकाबले से बाहर रह सकते है. दरअसल, उस दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम को नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है और इस साल होने वाले विश्व कप के लिहाज से दक्षिण अफ्रीका के नजरिए से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है. 

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच अभी तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. वहीं इस सीरीज के आखिरी मुकाबले की पूर्व संध्या पर डेविड मिलर ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि वो दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम के कप्तान बनना चाहते थे. 

डेविड मिलर ने प्रेस क्रांफ्रेस के दौरान कहा,"मैं झूठ बोलूंगा अगर मैं कहता हूं मुझे कप्तानी में दिलचस्पी नहीं थी." मिलर ने आगे कहा,"मैंने वास्तव में प्रोटियाज के साथ अपनी यात्रा और मुझे जो अनुभव मिला है, उसका आनंद लिया है. फैक्ट यह है कि मैं कप्तान नहीं हूं." मिलर ने आगे कहा,"मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूंगा और एडन का इस रोल में समर्थन करूंगा."


दरअसल, टेम्बा बावुमा द्वारा टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद माना जा रहा था कि डेविड मिलर को टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता था. लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने एडन मार्करन के साथ जाने का फैसला लिया.

बताते चलें कि, मार्करम की अगुवाई में पहले SA20 टूर्नामेंट में सनराइजर्स केपटाउन चैंपियन बनी थी. इसके कुछ दिनों बाद ही सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए उन्हें टीम की कमान सौंपी थी.

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: तीसरे वनडे में भारतीय XI में बदलाव की संभावना, दो खिलाड़ी होंगे बाहर तो इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री, ऐसा बन रहा समीकरण
* IND vs AUS: Sunil Gavaskar के बाद Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com