विज्ञापन

ब्रायन लारा ने अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर का किया चयन, इस दिग्गज को बताया 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'

Brian Lara picks the best players: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने समय के बेस्ट बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर का चुनाव किया है.

ब्रायन लारा ने अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर का किया चयन, इस दिग्गज को बताया 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'
Brian Lara picks the best players in His Era

Brian Lara picks the best players of his era : ब्रायन लारा (Brian Lara) ने अपने खेलने के दिनों को लेकर बात की है और ऐसे खिलाड़ियों का चुनाव किया है जिसे वो बेस्ट मानते हैं. फोक्स क्रिकेट के यू ट्यूब पर लारा ने बेस्ट तेज गेंदबाज, बेस्ट स्पिनर और बेस्ट बल्लेबाज का चुनाव किया है. लारा ने बेस्ट स्पिनर के तौर पर शेन वार्न को चुना है तो वहीं, बेस्ट तेज गेंदबाज के लिए लारा की पसंद वसीम अकरम बने हैं. लारा ने वीडियो में सबसे पहले शेन वार्न को लेकर बात की और कहा, "वार्न अपने समय के सर्वकालिक दूसरे स्पिनरों से मेंटली मजबूत थे. उनके पास शानदार कंट्रोल था". लारा ने वार्न को लेकर कहा कि , "वार्न दूसरे स्पिनरों से बेहतर इसलिए थे, क्योंकि वो किसी भी परिस्थिति में अच्छी गेंदबाजी करते थे. जहां पर बल्लेबाजी करना आसान होता था वहां पर भी वार्न विकेट निकालने में सफल रहते थे. इसलिए मैं वार्न को नंबर वन पर रखूंगा. "

इसके बाद लारा ने अपने समय के बेस्ट तेज गेंदबाजों में सबसे आगे वसीम अकरम (Wasim Akram) और ग्लेन मैक्ग्रा को रखा है. लारा ने अकरम को लेकर बात की और कहा, "अकरम बेस्ट तेज गेंदबाज थे, जिनके खिलाफ मैं खेला". लारा ने ये भी कहा कि, "ग्लेन मैक्ग्रा ने मुझे काफी बार आउट किया और उन्होंने मुझे काफी परेशान किया, मैक्ग्रा आपको एक ही लाइन पर गेंदबाजी कर थका देते थे. मैं अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा को उन गेंदबाजों में रखूंगा जिनके खिलाफ खेलना काफी मुश्किल था."

वहीं, बेस्ट बल्लेबाज के तौर पर लारा ने सचिन तेंदुलकर को चुना है. लारा ने तेंदुलकर को लेकर बात की और कहा कि, "सचिन के आने से भारतीय क्रिकेट में बदलाव हुए. 16 साल की उम्र से ही उसने खेलना शुरू कर दिया था. पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में सचिन को चोट लगी थी लेकिन उसने हिम्मत दिखाया और खड़े होकर पूरे मैच में बल्लेबाजी की, सचिन ने उस समय ही दिखा दिया था कि वो क्या कर सकते हैं. सचिन हर परिस्थिति में बल्लेबाजी अच्छी करते थे."

लारा ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "स्पिनर्स के खिलाफ, तेज गेंदबाजों के खिलाफ, उनकी  बल्लेबाजी कमाल की थी. उनके पास सारे टेक्निक थे जिसके कारण वो किसी भी परिस्थिति में, किसी भी गेंदबाज के खिलाफ पिच पर जमकर खेलते थे. मेरे लिए सचिन ऑल टाइम ग्रेटेस्ट बल्लेबाज हैं. "

इसके अलावा लारा ने रिकी पोंटिंग को भी महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल किया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
ब्रायन लारा ने अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर का किया चयन, इस दिग्गज को बताया 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com