World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अलावा इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज

World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अलावा इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. भारतीय टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप और 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए अगले महीने के शुरुआत में ही इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो सकती है. इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त क्वारंटीन में रहना होगा. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला 18 से 22 जून के बीच खेला जाने वाला है. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) क्या होगी, इसकी चर्चा अभी से होने लगी है. कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने सोशल मीडिया पर अपनी ओर से इस खिताबी मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान अभी से कर दिया है.

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम के ऐलान के बाद प्रशंसकों ने सेलेक्टरों के लिए उठाए ये 4 बड़े सवाल

हर्षा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को बतौर ओपनर तो रखा ही है लेकिन दूसरे ओपनर को लेकर वो थोड़ा असमंजस में दिखे हैं. भोगले ने दूसरे ओपनर के लिए शुबमन गिल और मयंक अग्रवाल को अपनी पसंद बताया है. कमेंटेटर के अनुसार यदि मयंक के फॉर्म को देखते हुए रोहित के साथ दूसरे ओपनर के तौर पर फाइनल में उतारा जा सकता है. इसके अलावा नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा हैं. चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली हैं. पांचवें नंबर पर हर्षा ने रहाणे को जगह दी है. इसके अलावा छठे नंबर पर ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा हैं. हाल के समय में जडेजा ने ऑलराउंडर के तौर पर धमाल मचाया है. इसका ताजा उदाहरण आईपीएल 2021 में उनका बेहतरीन परफॉर्मेंस है.

नंबर 7 पर भोगले ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह दी है. पंत टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 पर मौजूद हैं. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 पर अपनी जगह बना पाने में सफल रहा है. इसके अलावा अश्विन को हर्षा भोगले ने प्योर स्पिनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. वहीं. क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले अनुभवी इशांत शर्मा को लेकर कंफ्यूज हैं.

IPL 2021: ...तो बीसीसीआई को होगा करीब ढाई हजार करोड़ का नुकसान, गांगुली ने बीसीसीआई का प्लान 'बी' बताया

भोगले ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा में से किसी एक को रखने की वकालत की है. भोगले इस फैसले पर नहीं पहुंच पाए हैं कि शर्मा और सिराज में किसे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए. वैसे, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को लेकर उनके मन में किसी तरह का कंफ्यूजन नहीं है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन (Playing XI)


रोहित शर्मा/ मयंक अग्रवाल, शुबमन गिल, पुजारा, कोहली, रहाणे, पंत, जडेजा, अश्विन, सिराज / इशांत, शमी, बुमराह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com