Shakib Al Hasan के खिलाफ ICC जांच की पूर्व जानकारी नहीं थी: बीसीबी प्रमुख

Shakib Al Hasan के खिलाफ ICC जांच की पूर्व जानकारी नहीं थी: बीसीबी प्रमुख

Shakib Al Hasan पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगाया है

खास बातें

  • बोले न तो मुझे, न ही बीसीबी के किसी शख्स को जांच की जानकारी थी
  • प्लेयर्स की स्ट्राइक संबंधी बैठक के दो-तीन दिन पहले जानकारी मिली
  • बैन के कारण आईपीएल और वर्ल्ड टी20 में नहीं खेल सकेंगे शाकिब
ढाका:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) प्रमुख नजमुल हसन (Nazmul Hassan)ने दावा किया है कि बीसीबी को अपने टेस्ट और टी 20 कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की भ्रष्टाचार-रोधी जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. गौरतलब है कि शाकिब पर एक संदिग्ध भारतीय बुकी द्वारा की गई तीन पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के लिए दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है. इस प्रतिबंध में 12 महीने की निलंबित सजा है जो शाकिब के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता (एसीयू) का पालन करने में असफल होने पर ही प्रभावी होगी. आईसीसी ने मंगलवार को इस प्रतिबंध की घोषणा की थी. इस प्रतिबंध के कारण शाकिब अगले माह से प्रारंभ होने वाले भारत दौरे का हिस्सा नहीं होंगे. अगले वर्ष आईपीएल और टी20 वर्ल्डकप में भी वे नहीं खेल सकेंगे.

ICC ने जारी किया Shakib Al Hasan की कथित बुकी से व्हाट्सएप पर हुई चर्चा का ब्यौरा

स्थानीय मीडिया ने हसन के हवाले से कहा, ‘मैं स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि न ही मुझे और न ही BCB के किसी व्यक्ति को जांच के बारे में कुछ पता था जो जनवरी से चल रही थी.' उन्होंने कहा, ‘एंटी करप्शन यूनिट (ACU) ने शाकिब से बात की. उसने खिलाड़ियों के साथ हड़ताल से संबंधित बैठक के बाद मुझे दो या तीन दिन पहले सूचित किया.' एक साल के प्रतिबंध में शाकिब अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग और 2020 में ही 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी20 से भी बाहर रहेंगे.


India vs Bangladesh: भारत दौरे के लिए महमुदुल्ला बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान

दुनिया के नंबर एक वनडे आलराउंडर शाकिब (Shakib Al Hasan) ने संदिग्ध सट्टेबाज दीपक अग्रवाल द्वारा की गई पेशकश की जानकारी आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी थी. बुकी ने उन्हें तीन अलग-अलग मौकों पर टीम संयोजन और रणनीति के बारे में जानकारी देने के लिए कहा था. हालांकि बोर्ड प्रमुख ने स्वीकार किया कि वे शुरू में शाकिब से नाराज थे कि उन्होंने इन पेशकश की रिपोर्ट क्यों नहीं की थी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बात से इनकार नहीं करता कि इस मुद्दे पर रिपोर्ट नहीं करने के लिए मैं उनसे नाराज था. लेकिन हम इस बात से खुश हैं कि उन्होंने आईसीसी एसीयू के साथ पूर्ण सहयोग किया है और उनके शिक्षा कार्यक्रम के लिए अपनी प्रतिबद्धता का वादा किया.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)