यह ख़बर 10 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला विश्वकप : श्रीलंका को करारी मात देकर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में

खास बातें

  • पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने प्रभावशाली गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज रशेल हेन्स के नाबाद 71 रन की मदद से श्रीलंका को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर आठवीं बार आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल में जगह सुनिश्चित की।
मुंबई:

पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने प्रभावशाली गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज रशेल हेन्स के नाबाद 71 रन की मदद से श्रीलंका को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर आठवीं बार आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल में जगह सुनिश्चित की।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई। एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 41 रन था और आखिर में उसकी पूरी टीम 45.2 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई। उसकी तरफ से वनडाउन बल्लेबाज दीपिका रसांगिका ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑफ स्पिनर एरीन ओसबोर्न ने 10 ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया को हेन्स और मेग लैनिंग (37) ने पहले विकेट के लिये 55 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। हेन्स ने 61 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया 22.2 ओवर में एक विकेट 132 रन बनाकर सुपर सिक्स में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने इससे पहले इंग्लैंड को दो रन के करीबी अंतर से हराया था। उसका अगला मैच 13 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका से होगा। श्रीलंका सुपरसिक्स में लगातार दूसरी हार से फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है। हेन्स और लैनिंग ने शुरू से ही श्रीलंका के कमजोर आक्रमण के खिलाफ करारे शॉट जमाए। लैनिंग ने श्रीपाली वीराकोडी पर छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद पर स्लिप में कैच थमा दिया, लेकिन हेन्स ने एक छोर संभाले रखा।