विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2020

Aus vs Ind: केवल न्यूनतम स्कोर ही नहीं, ऐसा भी विराट कोहली के करियर आगाज से पहली बार हुआ

Aus vs Ind: सिर्फ डेढ़ घंटे के भीतर कोहली (Virat Kohli) के विराट सपने चूर हो गए. कोहली सुनहरी यादों के साथ भारत के लिए रवाना होना चाहते थे, लेकिन टेस्ट क्रिकेट ने सभी को इस बात का एहसास करा दिया कि खेल का यह फॉर्मेट कितना ज्यादा क्रूर है. एक दिन पहले हालात अलग थे, और डेढ़ घंटे के भीतर पूरी दुनिया बदल गयी.

Read Time: 3 mins
Aus vs Ind: केवल न्यूनतम स्कोर ही नहीं, ऐसा भी विराट कोहली के करियर आगाज से पहली बार हुआ
Aus vs Ind: विराट कोहली के माथे पर एडिलेड में कलंक लग ही गया.
नई दिल्ली:

एक दिन पहले तक करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी और विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वाले कुछ और ही सपने पाले हुए थे, लेकिन एडिलेड में शनिवार को खत्म हुए पहले टेस्ट के तीसरे दिन (Day 3) के डेढ़ घंटे के खेल के  भीतर ही कोहली के विराट सपनों की दुनिया ने एकदम यूटर्न ले लिया. और विराट कोहली (Virat Kohli) कड़वी यादों के साथ भारत लौटेंगे. और भारतीय कप्तान कोहली के लिए भारत के लिए करियर शुरू करने से लेकर अब तक यह पहला साल रहा, जब उनका कोई साल बिना शतक के गुजरा और यह बात भी विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वालों को सालती रहेगी.

यह भी पढ़ें: भारत ने बनाया न्यूनतम स्कोर का नया अनचाहा रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

इस साल में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 89 रन रहा और कोविड-19 के कारण उन सहित टीम इंडिया को ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले, तो अब जब जैसे-तैसे शुरुआत हुई, तो उन्हें पारिवारिक कारणों के चलते पहला टेस्ट खेलने के बाद ही भारत लौटना पड़ा. कोहली के चाहने वाले उम्मीद कर रहे थे कि ऐसे में कोहली खुशनुमा यादों के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे. एडिलेड की पहली पारी में यह उम्मीद दिखाई भी पड़ी, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह रन आउट हो गए और ऐसे में यह सपना भी चूर हो गया. 

यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन ने उबरने के लिए पृथ्वी शॉ को दी यह अहम सलाह

वैसे साल 2020 में कोहली ने सिर्फ 9 वनडे, 3 टेस्ट और 10 टी20 मुकाबले ही खेले. इस ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले विराट ने अपना आखिरी टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड दौरे में खेला था. कुल मिलाकर कोहली के लिए साल 2020 अच्छा नहीं रहा. भारत को वनडे में लगातार 5 हार झेलनी पड़ीं. तीन न्यूजीलैंड के खिलाफ, तो दो ऑस्ट्रेलिया में.  मानो यही काफी नहीं था, तो एडिलेड टेस्ट में भारत को अपना सर्वकालिक न्यूनतम स्कोर बनाने का कड़वा घूंट पीना पड़ा. तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी आश्चर्यजनक रूप से सिर्फ 36 रन पर सिमट गयी. भारत ने तीसरे दिन 1 विकेट पर 9 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन पहले ही सेशन में अगले 27 रन के भीतर मोहम्मद शमी के रिटायर्ड हर्ट होने के साथ ही भारत की पारी सिमट गयी. इसके अलावा विराट कोहली के साथ ऐसा 26 टेस्ट में पहली बार हुआ, जब उन्होंने टॉस जीता, लेकिन मैच नहीं जीता. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Virat Kohli close to creating history record waiting 8000 runs in IPL Virat Kohli close to creating history RR vs RCB, Eliminator
Aus vs Ind: केवल न्यूनतम स्कोर ही नहीं, ऐसा भी विराट कोहली के करियर आगाज से पहली बार हुआ
CSK Break Silence On BCCI Approaching Stephen Fleming, CEO Kasi Viswanathan said no such communication till now
Next Article
CSK Break Silence On BCCI Approaching Stephen Fleming, CEO Kasi Viswanathan said no such communication till now
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;