भारत-पाकिस्तान के बीच कैसे हो सकता है Asia Cup 2023 का फाइनल, ऐसा है पूरा समीकरण

Asia Cup India vs Pakistan Final Scenario: एशिया कप 2023 के फाइनल में पाकिस्तान की टीम कैसे पहुंच सकती है. वहीं, क्या ऐतिहासिक भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल हो पाएगा. जानिए कैसा है पूरा समीकरण

भारत-पाकिस्तान के बीच कैसे हो सकता है Asia Cup 2023 का फाइनल, ऐसा है पूरा समीकरण

Asia Cup India vs Pakistan Final Scenario, क्या है पूरा समीकरण

Asia Cup India vs Pakistan Final Scenario: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है. भारतीय टीम ने सुपर 4 में अबतक 2 मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. जिसके कारण फ्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया के पास 4 अंक हो गए हैं. वहीं, भारतीय टीम को बांग्लादेश के साथ एक मैच और खेलना है. लगातार दो मैच जीतने के कारण भारतीय टीम पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच महज एक औपचारिकता है. 

कैसे होगा भारत-पाक फाइनल (IND vs PAK Asia Cup Final) 
पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम के बीच एक मैच खेला जाने वाला है. इस समय पाकिस्तान ने 2 मैच खेले हैं जिसमें पाकिस्तान को एक में जीत और एक में हार मिली है और प्वाइंट्स टेबल में उसके पास 2 अंक हैं. इसी तरह से श्रीलंका को भी 2 मैच में एक में जीत और एक में हार मिली है. श्रीलंका के पास भी 2 अंक हैं. यानी पाकिस्तान की टीम आज यानी 14 सितंबर को खेले जाने वाले मैच में श्रीलंका को हरा देती है तो फिर पाकिस्तान 4 अंक के साथ एशिया कप के फाइनल में पहुंच जाएगी. 

रद्द हुआ तो क्या होगा
पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे. यानी दोनों टीमों के पास 3-3 अंक होंगे. इसके बाद नेट-रन रेट को देखा जाएगा. जिस टीम का नेट रन रेट बेहतर होगा, वह टीम फाइनल में पहुंचेगी. ताजा स्थिति में श्रीलंका की टीम -0.200 नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं, पाकिस्तान -1.892 नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर है. ऐसे में इस रन रेट की स्थिति के दम पर श्रीलंका फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा. 


कैसा है कोलंबो का मौसम

कोलंबो में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला होना है. बता दें कि 14 सितंबर को बारिश की संभावनाएं व्यक्त की गई है. आज कोलंबो में बारिश की संभावना 93% तक है. ऐसे में यदि बारिश ने खेल बिगाड़ा तो पाकिस्तान का  फाइनल खेलने का सपना टूट सकता है. 

नेट रन रेट  का भी रखना होगा ध्यान
पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम जब मैच खेलने उतरेगी तो दोनों टीमों को अपने नेट रन रेट का भी ध्यान देना होगा. ऐसे में आज दोनों टीमों तेज गति से रन बनाने की कोशिश करेगी जिससे टीमों का नेट रन रेट अच्छा हो सके और बारिश से बाधित होने के बाद भी नेट रन रेट  के आधार पर फाइनल में पहुंच सके. खासकर पाकिस्तान को आजके मैच में अपने नेट रन रेट  को काफी सुधारना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका-भारत के बीच कैसे हो सकता है फाइनल
वेरी सिंपल  है. यदि आज श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को हरा पाने में सफल रही तो लंकन टीम 4 अंक के साथ एशिया कप के फाइनल में पहुंच जाएगी और पाकिस्तान बाहर हो जाएगा.