तीसरा टेस्ट : श्रीलंका ने पहले दिन पाक के खिलाफ आठ विकेट के नुकसान पर बनाए 272 रन

तीसरा टेस्ट : श्रीलंका ने पहले दिन पाक के खिलाफ आठ विकेट के नुकसान पर बनाए 272 रन

श्रीलंकाई बल्लेबाज को आउट करने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज यासिर शाह

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पालेकले इंटरनेशनल स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 230 गेंदों का सामना करते हुए 130 रन बनाए, लेकिन टीम का मध्यक्रम विफल रहा। करुणारत्ने को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज श्रीलंका की तरफ से अहम पारी खेलने में नाकाम रहा।

श्रीलंकाई बल्लेबाज कौशल सिल्वा (9), लाहिरु थिरिमाने (11), एंजेलो मैथ्यूज (3), जेहान मुबारक (25) रन ही बना सके। कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सका।

केवल जैसे-तैसे उपुल थरंगा ने 46 रन बनाए, लेकिन वह भी अपनी पारी को एक बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। वहीं, श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी निराश किया। दिनेश चांडीमल भी (23) रन बनाकर राहत अली की गेंद पर पगबधा हो गए।

थारिंडू कौशल पहले दिन का खेल समाप्त होने तक क्रीज पर मौजूद हैं, जिन्होंने 17 रन बना लिए हैं और उनका साथ दे रहे हैं पुछल्ले बल्लेबाज सुरंगा लकमल, जिन्होंने एक रन के साथ अपना खाता खोल लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने 2.48 की इकॉनमी के साथ सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, तो वहीं दूसरी तरफ राहत अली और अजहर अली को पहले दिन दो-दो विकेट मिले। जबकि तेज गेंदबाज इमरान खान और अहसान आदिल को कोई विकेट नहीं मिला।