विज्ञापन

NEET 2024 काउंसलिंग होगी या नहीं, संभावित तारीख 6 जुलाई, डिटेल यहां जानें  

NEET UG Counselling 2024: एक तरह नीट रिजल्ट को लेकर लोगों सड़कों पर हैं और किसी बड़े फैसले का इंतजार कर रहे हैं, वहीं परीक्षा पास कर चुके लाखों बच्चों को नीट यूजी 2024 काउंसलिंग के शुरू होने का इंतजार है. 

NEET 2024 काउंसलिंग होगी या नहीं, संभावित तारीख 6 जुलाई, डिटेल यहां जानें  
NEET 2024 काउंसलिंग की संभावित तारीख 6 जुलाई
नई दिल्ली:

NEET UG Counselling 2024 Date: 5 मई को नीट यूजी परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसके नतीजे 4 जून को घोषित किए गए थे. हालांकि नीट रिजल्ट के बाद देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं और इसे रद्द करने की मांग की जारी रही है. फिलहाल नीट यूजी 2024 परीक्षा और रिजल्ट से जुड़ी कई याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में दायर हैं और देशभर में नीट 2024 परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है. वहीं नीट परीक्षा पास कर चुके लाखों उम्मीदवारों को नीट काउंसलिंग के शुरू होने का इंतजार है. ऑल इंडिया कोटा अंडरग्रेजुएट मेडिकल सीटों पर प्रवेश के लिए नीट यूजी 2024 ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया 6 जुलाई से शुरू होने की संभावना है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) जल्द ही मेडिकल की प्रवेश परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए नीट काउंसलिंग 2024 शेड्यूल जारी करेगी. जिसे नीट यूजी 2024 क्वालीफायड  स्टूडेंट एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in से चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. 

NEET 2024: 23 जून को फिर होगी नीट की परीक्षा, नीट यूजी री-एग्जाम एडमिट कार्ड जारी

सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका में नीट यूजी 2024 काउंसलिंग रद्द करने की मांग की गई थी, जिसे शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया है. हालांकि पिछले हफ्ते ही एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि वह नीट 2024 री-टेस्ट का आयोजन 23 जून 2024 को कर रहा है. उसके नतीजे 30 जून 2024 तक घोषित किए जाएंगे और नीट यूजी 2024 काउंसलिंग की प्रक्रिया संभवत: 6 जुलाई से शुरू कर दी जाएगी. 

NEET पीजी 2024 परीक्षा के लिए ये डॉक्यूमेंट बेहद जरूरी, बिना इनके एग्जाम सेंटर पर नहीं मिलेगी एंट्री 

नीट यूजी 2024 री-एग्जाम 23 जून को होगी, यह परीक्षा उन छात्रों (1536) के लिए है, जिन्हें एजेंसी ने ग्रेस मार्क्स बांटे थे और मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. केंद्र द्वारा सूचित किए जाने के बाद कि एनटीए ने ग्रेस मार्क्स रद्द करने और उन उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है.

जामिया मिलिया इस्लामिया में AI और मशीन लर्निंग में शॉर्ट टर्म कोर्स, 130 सीटों के लिए आवेदन कल से शुरू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MPPEB PNST GNMTST Result 2024: मध्य प्रदेश नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें
NEET 2024 काउंसलिंग होगी या नहीं, संभावित तारीख 6 जुलाई, डिटेल यहां जानें  
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Next Article
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com