विज्ञापन
This Article is From May 26, 2022

WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा की रेस्पांस शीट जारी, 28 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज कराएं

WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की रेस्पांस शीट (response sheets) जारी कर दी गई है. बता दें कि रेस्पांस शीट पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 28 मई 2022 है.

WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा की रेस्पांस शीट जारी, 28 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज कराएं
WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा की रेस्पांस शीट जारी
नई दिल्ली:

WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (West Bengal Joint Entrance Examination 2022) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की रेस्पांस शीट (response sheets) जारी कर दी गई है. बता दें कि डब्ल्यूबीजेईई ((WBJEE) की परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को आयोजित की गई थी. डब्ल्यूबीजेईई प्रशासन निकाय ने वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (WBJEEB) ने भी आवेदकों को रेस्पांस शीट के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की अनुमति दी है. रेस्पांस शीट पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 28 मई 2022 है.

डब्ल्यूबीजेईईबी ने बयान में कहा, “डब्ल्यूबीजेईई 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए सभी ओएमआर इमेज और मशीन-रीड रेस्पांस फॉर कैंडिडेट पोर्टल में अपलोड की गई हैं. उम्मीदवार लॉगिन कर अपने ओएमआर और प्रतिक्रियाओं को मशीनों द्वारा कैप्चर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः WBJEE 2022 Result: पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानिए कहां और कैसे करेंगे चेक

WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द ही, रैंकिंग मेथेड और मेरिट लिस्ट की जानकारी यहां पर

WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानिए कहां और कैसे कर सकेंगे चेक 

आपत्ति दर्ज कराने के लिए देना होगा शुल्क

बता दें कि डब्ल्यूबीजेईई 2022 परीक्षा कुल 200 अंकों के लिए आयोजित की गई थी और प्रश्न पत्र में 155 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) थे. डब्ल्यूबीजेईई में सभी MCQ में प्रत्येक प्रश्न के सामने चार विकल्प थे. कुछ प्रश्नों के एक अंक थे, जबकि कुछ के दो-दो अंक थे.

रात 11:59 बजे तक दर्ज कराएं आपत्ति

रेस्पांस से असंतुष्ट उम्मीदवार पोर्टल के माध्यम से 28 मई रात 11:59 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. हालांकि दावा एक सत्र में दर्ज किया जाना होगा. उम्मीदवार को ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से समीक्षा के लिए प्रति प्रतिक्रिया 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.

ई-मेल मेल भी कर सकते हैं

डब्ल्यूबीजेईईबी ने उम्मीदवारों की प्रश्न पुस्तिका और उसकी श्रृंखला कोड भी प्रदर्शित किया है. यदि कोई उम्मीदवार प्रदर्शित जानकारी से संतुष्ट नहीं है, तो वे निर्धारित समय के भीतर wbjeeb@gmail.com पर मेल कर सकते हैं. अंतिम परिणाम सभी दावों और अंतिम समीक्षा प्रतिक्रियाओं पर विचार करने के बाद ही तैयार किया जाएगा.

डब्ल्यूबीजेईईबी वेस्ट बंगाल जेईई 2022 में उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा. मेरिट सूची पेपर या विषयों के आधार पर, और प्राप्त अंकों के आधार पर दो अलग-अलग मेरिट रैंक जारी किए जाएंगे. 

जादवपुर विश्वविद्यालय में सभी इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला पाठ्यक्रमों और फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए एक सामान्य मेरिट सूची तैयार की जाएगी. जबकि फार्मेसी मेरिट लिस्ट जादवपुर विश्वविद्यालय को छोड़कर सभी फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा की रेस्पांस शीट जारी, 28 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज कराएं
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com