WBJEE 2022 Result: पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानिए कहां और कैसे करेंगे चेक

WBJEE 2022 Result: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) जल्द ही डब्ल्यूबीजेईई रिजल्ट 2022 (WBJEE results 2022) को आधिकारिक वेबसाइट - wbjeeb.nic.in पर जारी करेगा. एक अधिकारी ने कहा कि रिजल्ट की घोषणा 31 मई तक की जाएगी.

WBJEE 2022 Result: पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानिए कहां और कैसे करेंगे चेक

WBJEE 2022 Result: पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द होगा जारी

नई दिल्ली:

WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (West Bengal Joint Entrance Examination) 2022 के परिणाम की तारीख जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है. पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) जल्द ही डब्ल्यूबीजेईई रिजल्ट 2022 (WBJEE results 2022) को आधिकारिक वेबसाइट - wbjeeb.nic.in पर जारी करेगा. बोर्ड ने  6 मई को डब्ल्यूबीजेईई आंसर-की भी जारी किया है. हाल ही में बोर्ड के अधिकारी ने कहा था कि डब्ल्यूबीजेईई का रिजल्ट 31 मई तक जारी किया जाएगा. पश्चिम बंगाल की स्टेट इंजीनियरिंग एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2022 को किया गया था. ये भी पढ़ें ः WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द ही, रैंकिंग मेथेड और मेरिट लिस्ट की जानकारी यहां पर

WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द ही, रैंकिंग मेथेड और मेरिट लिस्ट की जानकारी यहां पर

डब्ल्यूबीजेईई 2022 परीक्षा कुल 200 अंकों के लिए आयोजित की गई थी और प्रश्न पत्र में 155 बहुविकल्पीय प्रश्न थे. डब्ल्यूबीजेईई 2022 में सभी MCQ में प्रत्येक प्रश्न के सामने चार विकल्प थे. कुछ प्रश्नों के एक अंक थे, जबकि कुछ के दो-दो अंक थे.

WBJEE 2022 Marking Scheme: मार्किंग स्कीम जानिए

-चार विकल्पों में से केवल एक विकल्प सही है.

-गलत उत्तर देने पर एक चौथाई अंक काटे जाएंगे.

-अनुत्तरित प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा.

WBJEE Result 2022: कैसे करेंगे चेक

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - wbjeeb.nic.in पर जाएं.

2. निर्दिष्ट परिणाम लिंक पर क्लिक करें.

3. यदि आवश्यक हो तो लॉगिन क्रेडेंशियल डालें.

4.सबमिट करें और  WBJEE स्कोरकार्ड देखें.

बता दें कि डब्ल्यूबीजेईई परिणाम पिछले साल 6 अगस्त को घोषित किया गया था और डब्ल्यूबीजेईई परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी, जबकि 2020 में परीक्षा 2 फरवरी को आयोजित की गई थी और डब्ल्यूबीजेईई परिणाम 7 अगस्त को घोषित किए गए थे. 

डब्ल्यूबीजेईई बोर्ड स्कोर के आधार पर डब्ल्यूबीजेईई मेरिट लिस्ट तैयार करता है. पेपर, या विषयों के आधार पर और प्राप्त अंकों के आधार पर, दो अलग-अलग मेरिट रैंक तैयार किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जादवपुर विश्वविद्यालय में सभी इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला पाठ्यक्रमों और फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए एक सामान्य मेरिट सूची तैयार की जाएगी. जबकि फार्मेसी मेरिट लिस्ट जादवपुर विश्वविद्यालय को छोड़कर सभी फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होगी.