WBJEE Result 2022: बोर्ड अधिकारी ने कहा, पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट अगले हफ्ते, पढ़ें पूरी बात

WBJEE Result 2022: पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने कहा कि पश्चिम बंगाल जेईई परिणाम की घोषणा की तारीख बुधवार, 25 मई के बाद घोषित की जाएगी. छात्र 31 मई तक अपने परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं.

WBJEE Result 2022: बोर्ड अधिकारी ने कहा, पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट अगले हफ्ते, पढ़ें पूरी बात

WBJEE Result 2022: पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट अगले हफ्ते

नई दिल्ली:

WBJEE Result 2022: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (West Bengal Joint Entrance Examination Board) मई के अंत तक राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2022) के परिणाम की घोषणा कर सकता है. बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार डब्ल्यूबीजेईई (WBJEE) परिणाम 2022 की घोषणा की तारीख अगले सप्ताह घोषित होने की उम्मीद है, और परिणाम मंगलवार, 31 मई तक घोषित किए जा सकते हैं. अधिकारी ने कहा, "डब्ल्यूबीजेईई परिणाम 2022 की घोषणा की तारीख बुधवार, 25 मई के बाद घोषित की जाएगी. छात्र अपने परिणामों की उम्मीद 31 मई 2022 तक कर सकते हैं." डब्ल्यूबीजेईई 2022 परिणाम एक बार घोषित होने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.nic.in पर उपलब्ध होगा.

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों को 8 मई तक आंसर-की पर आपत्तियां उठाने का अवसर प्रदान किया था. डब्ल्यूजेईई परिणाम के साथ डब्ल्यूजेईई अंतिम आंसर-की भी जारी की जाएगी. अंतिम आंसर-की अधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.nic.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगी.

बता दें कि डब्ल्यूजेईई 2022 परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल को किया गया था. यह परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. पेपर 1 की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक और पेपर 2 की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक हुई थी. यह परीक्षा कुल 200 अंकों के लिए आयोजित की गई थी, प्रश्न पत्र में 155 बहुविकल्पीय प्रश्न थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले साल डब्ल्यूबीजेईई परिणाम 6 अगस्त को घोषित किए गए थे. डब्ल्यूबीजेईईबी प्राप्त अंकों के आधार पर दो मेरिट लिस्ट जारी करेगा. जादवपुर विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला पाठ्यक्रमों और फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए सामान्य योग्यता सूची, और सभी फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए फार्मेसी मेरिट सूची जारी की जाएगी.