राजस्थान: कल से खोले जाएंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, ऐसी है व्यवस्था

राजस्थान सरकार ने कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के बाद राजस्थान के स्कूलों को कक्षा 9 से 12 जनवरी के लिए फिर से खोलने के आदेश जारी किए हैं. स्कूल कल से खोले जाएंगे.

राजस्थान:  कल से खोले जाएंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, ऐसी है व्यवस्था

नई दिल्ली:

राजस्थान सरकार ने कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के बाद राजस्थान के स्कूलों को कक्षा 9 से 12 जनवरी के लिए फिर से खोलने के आदेश जारी किए हैं. स्कूल कल से खोले जाएंगे.

दिसंबर के अंत में रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान जनवरी 2021 में एक परीक्षण के आधार पर स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहा था.

राजस्थान के शिक्षा विभाग ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें 15 दिनों की सुनवाई अवधि का सुझाव दिया गया था. यह सुझाव दिया गया था कि परीक्षण अवधि में कक्षा 9वीं से 12वीं  तक के स्कूलों को फिर से खोलने का अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

राज्य सरकार सभी कोविड -19 सावधानियों वाले स्कूलों को फिर से खोल देगी. राज्य में मार्च 2020 से स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

आपको बता दें, 19 मार्च से 10 महीने तक स्कूल बंद रहने के बाद, दिल्ली के स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कल यानी 18 जनवरी, 2021 से कक्षाएं फिर से शुरू होंगी. सरकार ने आगामी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है.

Mizoram: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

मिजोरम सरकार ने ऐलान किया है कि आने वाली 22 जनवरी से कक्षा 10वीं-12वीं के लिए स्कूल खोले जाएंगे. इसी के साथ पूजा स्थल फरवरी से खोले जाएंगे. इसी के साथ यह भी तय किया गया कि 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होंगी, जो अप्रैल में बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित हो रहे हैं.  उन्हें तैयारी के लिए हॉस्टल में रहने की अनुमति भी दी जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com