NEET PG 2021 Counselling: एमसीसी ने मॉप-अप राउंड फाइनल रिजल्ट की घोषणा की, ऐसे करें चेक

NEET PG 2021 Counselling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2021) काउंसलिंग मॉप-अप राउंड के लिए अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है.

NEET PG 2021 Counselling: एमसीसी ने मॉप-अप राउंड फाइनल रिजल्ट की घोषणा की, ऐसे करें चेक

मॉप-अप राउंड के लिए अंतिम परिणाम घोषित

नई दिल्ली:

NEET PG 2021 Counselling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2021) काउंसलिंग मॉप-अप राउंड के लिए अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवार नीट पीजी   नीट पीजी (NEET PG) 2021 मॉप-अप राउंड फाइनल रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in से देख और चेक कर सकते हैं. ये भी पढ़ें ः NEET PG 2021: सभी श्रेणियों के लिए कट-ऑफ 15 पर्सेन्टाइल तक कम होगा, एनबीई ने लिया बड़ा फैसला

NEET PG काउंसलिंग 2021: मॉप-अप राउंड रजिस्ट्रेशन शुरू, आवेदन का तरीका जानें

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी राउंड 2 के लिए च्वाइस फिलिंग की तारीख आज खत्म हो रही है, जल्दी से भर दें अपनी च्वाइस 

पोस्टग्रेजुएट के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट यानी नीट पीजी (NEET PG) 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस का आज यानी 25 मार्च अंतिम दिन है. अब तक जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट - nbe.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों को 29 मार्च से 7 अप्रैल 2022 के बीच नीट (NEET) आवेदन पत्र 2022 को संपादित करने का मौका भी दिया जाएगा.

कैसे चेक करें NEET PG 2021 काउंसलिंग मॉप-अप राउंड का रिजल्ट (NEET PG 2021 counselling Mop-Up Round Result)

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - mcc.nic.in पर जाएं.

2.'पीजी मेडिकल काउंसलिंग' पर क्लिक करने के बाद 'मॉप-अप राउंड रिजल्ट' लिंक पर क्लिक करें.

3.लॉगिन करने के लिए अपना  नीट पीजी (NEET PG) रोल नंबर आदि दर्ज करें.

4.NEET PG 2021 काउंसलिंग मॉप-अप राउंड का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.

5.परिणाम डाउनलोड करें, आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मॉप-अप राउंड काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक बार फिर से वैकेंसी राउंड होगा, लेकिन इसके लिए किसी भी नए पंजीकरण की अनुमति नहीं होगी. स्ट्रे वैकेंसी राउंड में च्वाइंस फिलिंग के लिए कोई विकल्प नहीं होगा. एमसीसी ने अपने बयान में कहा, “मॉप-अप राउंड में उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों पर स्ट्रे वेकेंसी राउंड के लिए सीटों के आवंटन पर विचार किया जाएगा. सीटों का आवंटन ऑनलाइन माध्यम में किया जाएगा. योग्य उम्मीदवार जिनके पास कोई सीट नहीं है, वे केवल ऑनलाइन स्ट्रे वेकेंसी राउंड में भाग ले सकते हैं.”