NEET 2022: नीट एप्लीकेशन करेक्शन विंडो शुरू, जानें क्या कर सकते हैं एडिट

NEET 2022: नीट 2022 के आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की त्रुटि रह गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. नीट एप्लीकेशन करेक्शन विंडो शुरू हो गई है, जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं वे 27 मई रात 9 बजे तक कर सकते हैं. 

NEET 2022: नीट एप्लीकेशन करेक्शन विंडो शुरू, जानें क्या कर सकते हैं एडिट

NEET 2022: नीट एप्लीकेशन करेक्शन विंडो शुरू

नई दिल्ली:

NEET 2022: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- स्नातक (National Eligibility cum Entrance Test- Undergraduate) 2022 के लिए आवेदन सुधार विंडो खोल दी गई है. ऑनलाइन आवेदन सुधार विंडो आधिकारिक वेबसाइट- neet.nta.nic.in पर उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने नीट 2022 फॉर्म जमा कर दिया है और अब आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे 27 मई रात 9 बजे तक ऐसा कर सकते हैं. इसके बाद, किसी भी परिस्थिति में आवेदन फॉर्म में कोई सुधार नहीं किया जा सकेगा. 

एनटीए ने आधिकारिक अधिसूचना में कहा, "नीट (यूजी) - 2022 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपने विवरणों को संपादित / संशोधित करने की अनुमति देने के संबंध में उम्मीदवारों से प्राप्त कई अभ्यावेदनों के मद्देनजर, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने उम्मीदवारों को अपने विवरण को संशोधित करने का अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया है."

अधिसूचना में आगे कहा गया, "कृपया ध्यान दें कि यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त शुल्क के भुगतान के बाद ही अंतिम सुधार लागू होगा. लिंग, श्रेणी, या पीडब्ल्यूडी में परिवर्तन के मामले में, यदि शुल्क राशि पर कोई प्रभाव पड़ता है तो उम्मीदवार से अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा. अधिक भुगतान वापस नहीं किया जाएगा." 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) नीट उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में सुधार का एक मौका ही देगी, जिसके दौरान वे आवेदन फॉर्म में भरी डिटेल को संपादित करने के साथ दस्तावेज फिर से अपलोड कर सकते हैं. नीट यूजी 2022 के सूचना बुलेटिन के अनुसार, करेक्शन विंडो के दौरान, उम्मीदवार अपनी तस्वीरों और स्कैन किए गए हस्ताक्षरों को फिर से अपलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः NEET PG 2022: नीट पीजी परीक्षा में 2 लाख से अधिक छात्रों ने लिया भाग

NEET UG 2022: एनटीए ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 मई तक बढ़ाई, इस वेबसाइट से अप्लाई करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NEET PG 2022: नीट-पीजी परीक्षा टालने की मांग को लेकर आईएमए ने लिखा स्वास्थ्य मंत्री को पत्र