MP School News: मध्य प्रदेश में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी कक्षाएं

MP School News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिकित्सा विशेषज्ञों के परामर्श के बाद स्कूलों को फिर से खोलने के लिए हरी झंडी दी है. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 1 फरवरी से राज्य के स्कूल फिर से खुल जाएंगे.

MP School News: मध्य प्रदेश में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी कक्षाएं

MP School News: 1 फरवरी से खुल जाएंगे स्कूल

नई दिल्ली:

MP School News: मध्य प्रदेश सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है. जिसके बाद कल यानी 1 फरवरी से राज्य के स्कूल फिर से खुल जाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan ) ने चिकित्सा विशेषज्ञों के परामर्श के बाद स्कूलों को फिर से खोलने के लिए हरी झंडी दी है. दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास में कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं बचाव की समीक्षा बैठक की थी. इस दौरान सीएम ने कहा था कि प्रदेश में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामले तीन दिन से लगातार घट रहे हैं. राज्य के बड़े शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में संक्रमण के मामले कम होने लगे हैं. अस्पतालों में बहुत ही कम संख्या में कोरोना वायरस के मरीज भर्ती हैं. कोविड-19 की स्थिति देखते हुए स्कूल खोलना का निर्णय लिया जाएगा. विशेषज्ञों से भी सलाह ली जाएगी. पूरी तरह विचार-विमर्श करने के बाद ही स्कूल खोले जायेंगे. वहीं आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. 

ये भी पढ़ें - Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते 14 जनवरी को स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया था. इस निर्देश में पहली से 12वीं कक्षा तक सभी स्कूल और छात्रावास 31 जनवरी तक बंद रखने की बात कही गई थी.

इन राज्यों में भी 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश के अलावा 1 फरवरी से अन्य कई राज्यों में भी स्कूल फिर से खुल रहे हैं. तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान और हरियाणा राज्य की सरकारों ने भी अपने यहां 1 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है. जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 3 फरवरी से स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com