Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी

Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में स्कूल 1 फरवरी से फिर से खुलेंगे. राज्य में कोविड-19 के कम होते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने यह निर्णय लिया है.

Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी

तमिलनाडु में 1 फरवरी से स्कूल फिर से खुलेंगे.

नई दिल्ली:

Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में 1 फरवरी से स्कूल फिर से खुलेंगे. राज्य में कोविड-19 के कम होते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद स्कूल-कॉलेजों को खोलने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के साथ-साथ कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए 1 फरवरी से तमिलनाडु में स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे. स्टालिन ने ट्विट किया, “मानक COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 1 फरवरी से सभी स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी.”

नाइट कर्फ्यू हटेगा
राज्य में कोरोना के मामलों में कमी आई है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटाने और रविवार को लगने वाला लॉकडाउन भी खत्म करने की घोषणा की है. हालांकि प्लेस्कूल और नर्सरी स्कूल अब भी बंद रहेंगे. नए दिशानिर्देशों के अनुसार, रेस्तरां को उनकी आधी बैठने की क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी. साथ ही थिएटर, जिम, क्लब, सम्मेलन, सैलून, संगीत कार्यक्रम आदि को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी.
शादी समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी, वहीं  अतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग ही जान सकेंगे. हालांकि राज्य में सांस्कृतिक उत्सवों और राजनीतिक सभाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

बोर्ड परीक्षा के कारण सरकार का फैसला
कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण तमिलनाडु में 5 जनवरी से 9वीं कक्षा तक स्कूल बंद कर दिए गए थे. सरकार की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षा नजदीक होने के कारण और 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण के कारण कक्षा 10 वीं और 12वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com