JNU Admission 2022: जेएनयू यूजी प्रवेश के लिए एडमिशन पोर्टल लॉन्च करेगा, दाखिले की लेटेस्ट अपडेट देखें

JNU UG Admissions 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में यूजी कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली हैं. जेएनयू यूजी कोर्सों में दाखिले के लिए एडमिशन पोर्टल को आज खोल सकता है.

JNU Admission 2022: जेएनयू यूजी प्रवेश के लिए एडमिशन पोर्टल लॉन्च करेगा, दाखिले की लेटेस्ट अपडेट देखें

JNU Admission 2022: जेएनयू यूजी प्रवेश के लिए एडमिशन पोर्टल लॉन्च करेगा

नई दिल्ली:

JNU UG Admissions 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में यूजी कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली हैं. खबरों की मानें तो जेएनयू अपने यहां यूजी कोर्सों में दाखिले के लिए एडमिशन पोर्टल को आज यानी 27 सितंबर 2022 को खोल सकता है. इस साल से देश के जाने-माने विश्वविद्यालय जेएनयू में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश CUET 2022 परीक्षा अंकों के माध्यम से किया जा रहा है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने 15 सितंबर, 2022 को अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षाओं के लिए सीयूईटी 2022 रिजल्ट जारी किया है. जेएनयू सहित देश के दूसरे केंद्रीय विश्वविद्यालयों के साथ राज्य विश्वविद्यालयों के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में छात्रों को सीयूईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर बैचलर पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा. 

जेएनयू के डिप्टी रजिस्ट्रार - प्रवेश जगदोश सिंह ने यूजी एडमिशन के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है. इसमें कहा गया कि जेएनयू प्रवेश शाखा एनटीए द्वारा प्रदान किए गए उम्मीदवारों के डेटा और विवरण को संसाधित कर रही है. यूजी प्रवेश पोर्टल शीघ्र ही खुल जाएगा. 

इन कोर्सेस में मिलेगा दाखिला

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय 10 यूजी और 34 पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑफर करता है. जेएनयू कुल 342 यूजी कोर्स और 1025 पीजी कोर्सों प्रदान करता है. 2019 तक, जेएनयू में यूजी और पीजी कार्यक्रमों में जेएनयूईईई परीक्षा के माध्यम से प्रवेश मिलता है.

GATE 2023: गेट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, अप्लाई के लिए देखें ये आसान स्टेप्स

जेएनयू का एडमिशन पोर्टल

जेएनयू के यूजी कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 2022 प्रवेश पोर्टल में खुद को पंजीकृत करना होगा और पसंद भरने की प्रक्रिया को पूरा करना होगा. छात्रों को दर्ज किए गए विकल्पों के आधार पर विभिन्न पाठ्यक्रमों में सीटें आवंटित की जाएंगी. प्रवेश और आवंटन प्रक्रिया का विवरण जेएनयू 2022-23 प्रवेश पोर्टल के साथ जारी किया जाएगा. 

UPSSSC PET 2022: अक्टूबर में होगी पीईटी परीक्षा, एग्जाम मोड और परीक्षा का पैटर्न जानें

प्राइम टाइम : राजस्‍थान में गहलोत समर्थकों के तेवर से कांग्रेस संकट में, पायलट का कर रहे विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com