JEE Main 2022: अटकलों के बीच जेईई मेन जून सेशन की परीक्षा आज से शुरू 

JEE Main 2022: देश में बाढ़ और अग्निपथ योजना के विरोध के चलते जेईई मेन परीक्षा को स्थगित करने की मांग के बीच जेईई मेन जून सेशन की परीक्षा आज से शुरू हो गई है. यह परीक्षा आज सुबह 9 बजे से देश के 501 शहरों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो चुकी है. 

JEE Main 2022: अटकलों के बीच जेईई मेन जून सेशन की परीक्षा आज से शुरू 

JEE Main 2022: अटकलों के बीच जेईई मेन जून सेशन की परीक्षा आज से शुरू 

नई दिल्ली:

JEE Main 2022: बाढ़ और केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध के चलते रेल यातायात कई राज्यों में बाधित है, जिसके चलते इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा देने वाले छात्र जून सेशन के जेईई मेन (JEE Main 2022) परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे. इस लेकर छात्रों ने सोशल मीडिया पर अभियान भी छेड़ा था. इन सबके बीच जेईई मेन जून सेशन की परीक्षा आज, 23 जून 2022 से शुरू हो गई है. जून सेशन की परीक्षा 23 से 29 जून तक चलेगी. परीक्षा दो पालियों में हो रही है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है, जो दोपहर 12 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन का आयोजन कर रहा है. देश के 501 शहरों और देश के बाहर 22 शहरों में जेईई मेन 2022 परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जून सेशन की परीक्षा में लगभग एक लाख से अधिक छात्र भाग ले रहे हैं. ये भी पढ़ें ः #JEEMains2022 Trends: जेईई मेन सोशल मीडिया पर क्यों कर रहा ट्रेंड और क्यों उठ रही इसके स्थगित करने की मांग, जानिए कारण

JEE Main 2022 Admit Card: जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन छात्रों के एडमिट कार्ड नहीं हुए जारी, कारण जानें

Agnipath Protest: जेईई मेन 2022 की परीक्षा नहीं होगी स्थगित; आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

जेईई मेन 2022 परीक्षा समाप्त होने के बाद, उम्मीदवार सेशन-वाइज पेपर पर अपनी प्रतिक्रिया साझा करेंगे और विशेषज्ञ विस्तार से पेपर विश्लेषण देंगे. बता दें कि जेईई मेन 2022 के पेपर में बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) और संख्यात्मक दोनों प्रश्न होंगे. बीई / बीटेक पेपर में तीन सेक्शन होंगे- भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित. इन विषयों से 90 प्रश्न शामिल होंगे. बार्क पेपर, या जेईई मेन पेपर 2 ए में तीन सेक्शन होंगे - गणित, योग्यता परीक्षण और ड्राइंग.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


परीक्षा के दौरान छात्रों को कोविड-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना है. परीक्षा हॉल में छात्रों को फेस मास्क, हैंड सैनिटाइज़र लेकर जाना है और परीक्षा केंद्र पर अनिवार्य सोशल डिस्टेंसिंग दिशानिर्देशों का पालन करना है.