JEE Main 2022 Admit Card: जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन छात्रों के एडमिट कार्ड नहीं हुए जारी, कारण जानें

JEE Main 2022 Admit Card: एनटीए ने जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं. एनटीए ने जून सेशन के लिए कुछ छात्रों के एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं, इसके बारे में एनटीए ने कहा...

JEE Main 2022 Admit Card: जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन छात्रों के एडमिट कार्ड नहीं हुए जारी, कारण जानें

JEE Main 2022 Admit Card: जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली:

 JEE Main 2022 Admit Card: जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( National Testing Agency) ने जून सेशन 2022 के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Joint Entrance Examination) मेन 2022 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जेईई मेन (JEE Main 2022) अभ्यर्थी जेईई एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. फिर एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर लॉगइन करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. बता दें कि जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022 डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा. जेईई मेन 2022 परीक्षा तिथियों के अनुसार, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 23 जून से 29 जून के बीच आयोजित की जाएगी. 

सेल्फ डिक्लरेशन (अंडरटेक्विंग) फॉर्म

जेईई मेन 2022 जून सत्र की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड के साथ सेल्फ डिक्लरेशन (अंडरटेक्विंग) फॉर्म भी भरकर लाना होगा. जेईई मेन सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म 2022 पहले पेज पर छपे एडमिट कार्ड का एक हिस्सा है. इस बारे में एनटीए ने कहा, "उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रश्न पत्र में उल्लिखित विषय-विशिष्ट निर्देशों और अन्य निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें."

इस नंबर पर संपर्क करें

इसमें आगे कहा गया है: "यदि किसी उम्मीदवार को जेईई (मेन) - 2022 सत्र 1 (जून 2022) के लिए एक अंडरटेकिंग के साथ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, तो वह 011 - 40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या jeemain@ nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं. "

जेईई मेन 2022 सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म में उम्मीदवार के बाएं हाथ के अंगूठे के निशान और हस्ताक्षर के अलावा माता-पिता के हस्ताक्षर की भी आवश्यकता है. सभी उम्मीदवारों को जेईई मेन 2022 का  सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म लाना अनिवार्य है जिसके बिना परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

इन छात्रों के एडमिट कार्ड नहीं हुए जारी 

जेईई मेन 2022 जून सत्र के एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों के लिए रोक दिए गए हैं जिन्होंने कई आवेदन पत्र भरे हैं. एनटीए ने उन आवेदकों को jeemain@nta.ac.in पर परीक्षण एजेंसी से संपर्क करने की सलाह दी है.

JEE Main Admit Card 2022

Direct Link 1
Direct Link 2

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने 14 जून को छात्रों को यात्रा की योजना बनाने में सुविधा के लिए परीक्षा शहर केंद्र जारी किए थे. जेईई मेन 2022 को कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित किया जा रहा है और इसलिए, एनटीए ने जेईई एडमिट कार्ड के साथ सभी उम्मीदवारों के लिए निर्देशों और दिशानिर्देशों की एक सूची जारी की है. यदि एडमिट कार्ड में कोई विसंगति है, तो उम्मीदवारों को एनटीए से संपर्क करना चाहिए और त्रुटियों की तुरंत रिपोर्ट करनी चाहिए।

इस साल, जेईई मेन दो सत्रों - जून और जुलाई में आयोजित किया जाएगा. पहला सत्र जहां 23 जून से 29 जून के बीच आयोजित होना है, वहीं दूसरा सत्र 21 जुलाई से 30 जुलाई के बीच होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com