विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2022

JEE Main Extra Attempt: जेईई मेन एक्स्ट्रा अटेम्पेट की भला क्यों हो रही मांग, जानें पूरा मामला  

JEE Main Extra Attempt: एक तरफ छात्र जेईई एडवांस्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ छात्र सोशल मीडिया पर लगातार जेईई मेन के लिए एक अतिरिक्त प्रयास की मांग कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
JEE Main Extra Attempt: जेईई मेन एक्स्ट्रा अटेम्पेट की भला क्यों हो रही मांग, जानें पूरा मामला  
JEE Main Extra Attempt: जेईई मेन एक्स्ट्रा अटेम्पेट की भला क्यों हो रही मांग
नई दिल्ली:

JEE Main Extra Attempt: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवास्ंड (JEE Advanced 2022) आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का कल आखिर दिन था. आंसर-की के बाद जेईई (JEE) एडवांस्ड परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों को जेईई एडवांस्ड रिजल्ट (JEE Advanced result 2022 ) का इंतजार है. एक तरफ छात्र जेईई एडवांस्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वहीं नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कुछ छात्र जेईई मेन परीक्षा (JEE Main exam 2022 ) में कथित तकनीकी गड़बड़ियों और कुप्रबंधन को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ये छात्र जेईई मेन के लिए एक अतिरिक्त प्रयास की मांग कर रहे हैं. इन छात्रों का कहना है कि परीक्षा केंद्र में तकनीकी खराबी के कारण वे समय पर अपना पेपर पूरा नहीं कर सके. वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि कई छात्रों को योग्यता के बावजूद जेईई एडवांस में बैठने नहीं दिया है. 

BTEUP Result 2022: bteup.ac.in पर जारी होगा ईवन सेमेस्टर का रिजल्ट, डायरेक्ट इस लिंक से करें चेक

जेईई मेन परीक्षा की मांग कर इन प्रदर्शनकारियों ने प्रवेश परीक्षा आयोजित करने में चूक के लिए एनटीए की खिंचाई की और पूछा कि परीक्षण एजेंसी के कुप्रबंधन की भरपाई छात्र भला क्यो करें. बता दें कि हाल ही में, कुछ छात्रों ने जेईई मेन 2022 के दूसरे सत्र में अनियमितताओं और तकनीकी गड़बड़ियों का हवाला देते हुए जेईई मेन 2022 (JEE Main 2022) के लिए अतिरिक्त प्रयास की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

CUET 2022 आंसर-की कल, वहीं रिजल्ट इस डेट को होगा जारी, लेटेस्ट अपडेट देखें

ये प्रदर्शनकारी लगातार तकनीकी गड़बड़ियों का हवाला देते हुए जेईई मेन परीक्षा के एक अतिरिक्त सत्र की मुआवजा के रूप में मांग कर रहे थें. हालांकि, शीर्ष अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी है. वहीं जेईई मेन के उम्मीदवारों ने एनटीए पर आंसर बुकलेट को बदलने की भी बात कही है. यही नहीं छात्र के पिता ने रिस्पांस शीट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था.

CBSE कंपार्टमेंट रिजल्ट पर नई अपडेट देखें, इस तारीख को जारी होगा रिजल्ट 

एशिया कप : पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, जानिए कैसे फिसला भारत के हाथ से मैच

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET 2024 Result: नीट यूजी दोबारा परीक्षा के नतीजे 30 जून को होंगे जारी, लेटेस्ट अपडेट 
JEE Main Extra Attempt: जेईई मेन एक्स्ट्रा अटेम्पेट की भला क्यों हो रही मांग, जानें पूरा मामला  
कोविड-19 के बाद दुनिया ने Online पढ़ाई को अपनाया, तो क्या ऑनलाइन पढ़ाई शिक्षा शिक्षार्थियों की बदलती जरूरते पूरा कर रही!
Next Article
कोविड-19 के बाद दुनिया ने Online पढ़ाई को अपनाया, तो क्या ऑनलाइन पढ़ाई शिक्षा शिक्षार्थियों की बदलती जरूरते पूरा कर रही!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;