IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी ने सभी प्रोग्राम में आवेदन की अंतिम तिथि फिर से बढ़ाई, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी (IP University) ने अपने सभी प्रोग्राम में आवेदन करने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है. आईपी यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी में आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है.

IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी ने सभी प्रोग्राम में आवेदन की अंतिम तिथि फिर से बढ़ाई, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी ने सभी प्रोग्राम में आवेदन की अंतिम तिथि फिर से बढ़ाई

नई दिल्ली:

IP University Admission 2024:आईपी यूनिवर्सिटी (IP University) ने अपने सभी प्रोग्राम में आवेदन करने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है. आईपी यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी में आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है. इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल थी. अब यूनिवर्सिटी के सभी प्रोग्राम नेशनल लेवेल टेस्ट आधारित, यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा आधारित एवं मेरिट आधारित के लिए 15 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

CBSE Board Result 2024: कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 में ना होगा डिविजन ना ही होगा कोई टॉपर, पर्सेंटेज का भी नहीं चलेगा पता, जानें पूरी बात 

सीबीएसई बोर्ड समेत कई बोर्ड की 12वीं परीक्षाएं अब समाप्त हो गई है. अब छात्र आराम से अपनी पसंद के पाठ्यक्रम में दाख़िले के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके मद्देनज़र यूनिवर्सिटी ने आवेदन की अंतिम तिथि कुछ दिनों के लिए बढ़ाई है.

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (Guru Gobind Singh Indraprastha University) के बहुत सारे यूजी और पीजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए सीयूईटी स्कोर को भी स्वीकार कर रही है. हालांकि, प्रथम प्राथमिकता यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा (सीईटी) को ही दी जाएगी. ऐसे में यूनिवर्सिटी ने सीयूईटी उम्मीदवार को सलाह दी है कि वे विभिन्न यूजी एवं पीजी प्रोग्राम के लिए आयोजित होने वाले सीईटी में भी आवेदन करें. इससे उनके दाख़िले की संभावना बढ़ जाएगी. 

NEET 2024 सिलेबस संशोधित, NMC ने नीट परीक्षा को लेकर किए कई बदलाव, बायोलॉजी से हटाएं गए ये टॉपिक्स 

इसके अलावा उनके पास वैसे दूसरे प्रोग्राम में दाख़िले का अवसर भी होगा जिनमें सीयूईटी स्कोर के ज़रिए दाख़िले नहीं होते हैं. इच्छुक छात्र आईपी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट https://ipu.admissions.nic.in पर जाकर 15 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन के लिए ऑनलाइन विंडो आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद खोला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE कक्षा 9वीं, 10वीं के छात्रों को तीन भाषाओं समेत 10 विषय पढ़ने होंगे, 11वीं, 12वीं में दो भाषाएं अनिवार्य