CUET UG 2022: कुछ अंडरग्रेजुएट एडमिशन एग्जाम सेंटर्स ने नहीं किया नियमों का पालन, स्टूडेंट्स के कंप्लेन पर NTA लेगी एक्शन

एनटीए ने शुक्रवार को कई केंद्रों पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) रद्द कर दिया. नियमो का पालन नहीं करने वाले अंडरग्रेजुएट एडमिशन एग्जाम सेंटर्स पर लिया जाएगा एक्शन.

CUET UG 2022: कुछ अंडरग्रेजुएट एडमिशन एग्जाम सेंटर्स ने नहीं किया नियमों का पालन, स्टूडेंट्स के कंप्लेन पर NTA लेगी एक्शन

नियमो का पालन नहीं करने वाले अंडरग्रेजुएट एडमिशन एग्जाम सेंटर्स पर लिया जाएगा एक्शन: NTA

नई दिल्ली :

छात्रों की शिकायतों के बीच, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (National Test Agency) (NTA) ने शनिवार को कहा कि वह नियमों का पालन नहीं करने वाले कुछ परीक्षा केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. एनटीए ने शुक्रवार को कई केंद्रों पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test) (CUET UG) रद्द कर दिया. अभिभावकों का आरोप है कि बिना किसी पूर्व सूचना के परीक्षा रद्द कर दी गई जिससे छात्र असमंजस की स्थिति में हैं. एनटीए ने कुछ केंद्रों पर छात्रों को हो रही असुविधा का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को पूरी स्थिति की समीक्षा की.

JEE Advanced 2022 रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होगा, फॉर्म भरते समय रखें इन बातो का ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

समीक्षा के बाद एनटीए ने कहा कि "यह पाया गया कि कुछ केंद्र मौजूदा प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहे. गैर अनुपालन, तोड़फोड़ या अज्ञानता की किसी भी घटना को बहुत गंभीरता से देखा जाएगा और भविष्य में परीक्षाओं के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए उन केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी".

एनटीए ने कहा, "प्रभावित छात्र अपनी की शिकायतों को ईमेल के माध्यम से cuetgrievance@nta.ac.in पर भेज सकते हैं. उम्मीदवारों को सब्जेक्ट लाइन में अपने रोल नंबर का उल्लेख करना होगा. एनटीए छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है."

CUET-UG का पहला चरण 15 से 20 जुलाई के बीच आयोजित किया गया था, जबकि दूसरा चरण गुरुवार को शुरू हुआ था. 15 जुलाई को देर रात केंद्रों में बदलाव के कारण सैकड़ों छात्र परीक्षा से चूक गए थे.

दूसरे फेज में गुरुवार को तकनीकी गड़बड़ियों और प्रशासनिक मुद्दों के एक साथ एक समान रूप से खराब होने की वजह से एनटीए को सभी 489 केंद्रों पर दूसरी पाली की परीक्षा रद्द करने और 17 राज्यों में कुछ स्थानों पर पहली पाली को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

JEE Main 2022 Result: जेईई में रिजल्ट आने से पहले जान लें कटऑफ, पिछले 5 वर्षों का Cut off देखें

आजादी अमृत महोत्सव: स्कूली बच्चों ने वडोदरा में बनाई मानव श्रृंखला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com