ADVERTISEMENT

बॉलीवुड छोड़ Alia Bhatt ने इस बिजनेस को आसमान पर ले जाना चाहती हैं

Businesswoman and Bollywood Actress Alia Bhatt:  बॉलीवुड की दुनिया में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है. भले ही उनके पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) बॉलीवुड में एक जाने-माने निर्देशक रहे हैं लेकिन आलिया ने अपनी पहचान अपनी अदाकारी से बनाई. उनकी अदाकारी लोगों के दिल तक पहुंची और आलिया ने बॉलीवुड के आसमान को छुआ. कुछ समय पहले उनकी गंगूबाई कठियावाड़ी और आरआरआर फिल्में सुपरहिट हुई थीं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:23 PM IST, 15 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Bollywood Actress Alia Bhatt and Businesswoman :  बॉलीवुड की दुनिया में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है. भले ही उनके पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) बॉलीवुड में एक जाने-माने निर्देशक रहे हैं लेकिन आलिया ने अपनी पहचान अपनी अदाकारी से बनाई. उनकी अदाकारी लोगों के दिल तक पहुंची और आलिया ने बॉलीवुड के आसमान को छुआ. कुछ समय पहले उनकी गंगूबाई कठियावाड़ी और आरआरआर फिल्में सुपरहिट हुई थीं.

कुछ समय पहले ही बच्ची को दिया जन्म

कुछ समय पहले आलिया भट्ट और रणबीर कपूर (Alia Bhatt and Ranbir Kapoor) की शादी हुई थी और हाल ही में दोनों एक प्यारी सी बच्ची के माता-पिता भी बनें. बच्ची का नाम राहा कपूर रखा है. काफी समय तक दोनों ने बच्ची की कोई तस्वीर तक किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पर भी नहीं डाली थी. लेकिन फिर एक दिन अचानक राहा कपूर(Raha Kapoor) की तस्वीर आलिया ने इंस्टाग्राम पर डाली और फैंस इस बच्ची के भी दीवाने गए. 

फोटो- अपनी सास नीतू कपूर के साथ आलिया भट्ट

घर और काम में तालमेल बिठाने की तैयारी
खैर परिवार बढ़ा है तो ऐसे में लगने लगा है कि आलिया भट्ट बॉलीवुड पर कुछ कम फोकस करेंगे. जिम्मेदारी बढ़ी है तो आलिया परिवार और काम दोनों में तालमेल बिठाने की कोशिश में हैं. ऐसे में यह भी देखा जा रहा है कि आलिया ने अपने किड्स क्लोथिंग ब्रैंड EdAMamma पर ज्यादा ध्यान देना आरंभ कर दिया है.

बिजनेस में उतरीं आलिया भट्ट

अपनी खुद की वेबसाइट के जरिए पहले से ही इस ब्रैंड की बिक्री में आलिया लगी हुईं हैं. साथ ही सभी प्रमुख ई-कॉमर्स साइट पर भी आलिया के ब्रैंडेड क्लोथ उपलब्ध हैं. फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फर्स्ट क्राई, अमेजन आदि पर आलिया की कंपनी के ब्रैंडेड कपड़े मिल रहे हैं. 

150 करोड़ से ज्यादा की कंपनी की मालकिन बनीं

आलिया की कंपनी ने 21 में ही काफी तरक्की कर ली थी. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार इस कंपनी ने इस साल केवल 10 महीनों में 10 गुणा ज्यादा बिजनेस किया था और करीब 150 करोड़ की कंपनी बन गई थी. बता दें कि एडामम्मा 2-14 साल के बच्चों के कपड़े तैयार करती है. मिंत्रा में यह ब्रैंड लगातार तीसरे स्थान पर बना हुआ था. बताया जाता है कि यह प्रोडक्ट वोकल पर लोकल की फिलोस्फी पर ही बना है. यह पूरी तरह से भारत में निर्मित है. आलिया ने एक हाल के ही इंटरव्यू में कहा है कि वह जो एक बार ठान लेती हैं उसे पूरा करती हैं.

पूरी तरह वेगन ब्रैंड बनाया

आलिया का कहना है कि यह ब्रैंड बच्चों में पर्यावरण के प्रति जागरुकता लाने का भी काम करेगा. अक्टूबर 2020 में लॉन्च हुए इस ब्रांड को देश-विदेश में भी काफी सराहा जा रहा है. अब तक 800 तरह के कपड़े इस ब्रैंड ने तैयार किए हैं. आरंभ में अकेले अपने दम पर काम शुरू करने वाली आलिया की कंपनी की वैल्यू अब 150 करोड़ आंकी जा रही है. 

टीम की मेहनत रंग लाई

एक कार्यक्रम में आलिया भट्ट ने कहा कि हमारी टीम की मेहनत रंग लाई है और जिस प्रकार से लोगों का प्यार मिला है हम आगे बढ़ते जाएंगे. जैसे सर्दियों में ब्रैंड को सराहा गया अब गर्मियों में भी हमारी खासी तैयारी है. आलिया ने यह भी माना कि अभी वह बिजनेस सीख रही हैं. आलिया का कहना है कि उनका ब्रैडं नेचुरल फाइबर से बना है. एथिकल ट्रेड के मानक सेडेक्स का सर्टिफिकेशन कंपनी को हासिल है. इसके अलावा कुछ अन्य अंतरराष्ट्रीय मानकों को सर्टिफिकेशन कंपनी को मिले हैं. यह पूरी तरह से वेगन कंप्लायंस ब्रांड है. आलिया का यह भी दावा है कि एक बेहतरीन क्वालिटी के साथ उचित कीमत की वजह से प्रोडक्ट पर लोगों का भरोसा कायम हुआ है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT