ADVERTISEMENT

विशाल सिक्‍का के इस्‍तीफे के अगले ही दिन इंफोसिस ने 13 हजार करोड़ का प्‍लान पेश किया

इंफोसिस के सीईओ और एमडी विशाल सिक्‍का के इस्‍तीफा देने के अगले ही दिन दिग्‍गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने 13 हजार करोड़ का प्‍लान पेश किया है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी03:03 PM IST, 19 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंफोसिस के सीईओ और एमडी विशाल सिक्‍का के इस्‍तीफा देने के अगले ही दिन दिग्‍गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने 13 हजार करोड़ का प्‍लान पेश किया है. इसके तहत देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के निदेशक मंडल ने 13 हजार करोड़ रुपये तक के शेयरों की पुनर्खरीद को शनिवार को मंजूरी दे दी. कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि पुनर्खरीद के लिये प्रति शेयर 1,150 रुपये का भाव तय किया गया है जो शुक्रवार को बाजार बंद होते समय रहे 923.10 रुपये प्रति शेयर के स्तर से करीब 25 फीसदी अधिक है.

कंपनी ने पुनर्खरीद प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए सात सदस्यीय समिति भी गठित की. इस समिति में सह-अध्यक्ष रवि वेंकटेशन, कार्यकारी उपाध्यक्ष विशाल सिक्का और अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक यूबी प्रवीण राव भी शामिल हैं.

इंफोसिस ने कहा कि निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृत पुनर्खरीद में 11.3 करोड़ शेयरों को खरीदा जाएगा जो कंपनी के कुल शेयरों का 4.92 प्रतिशत है. उसने कहा कि पुनर्खरीद की प्रक्रिया की समयसीमा तथा अन्य जानकारियों की घोषणा आगे की जाएगी. इस प्रक्रिया को एक विशेष प्रस्ताव के जरिये शेयरधारकों की स्वीकृति मिलनी शेष है.

निदेशक मंडल ने इस पुनर्खरीद को ऐसे समय में मंजूरी दी है जब एक ही दिन पहले विशाल सिक्का ने कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा दिया है. उन्होंने कुछ संस्थापकों द्वारा कंपनी संचालन में गड़बड़ी के आरोप लगाये जाने के मद्देनजर इस्तीफा दिया. निदेशक मंडल ने सिक्का के इस्तीफे के लिए सह-संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति की भ्रमित करने वाली मुहिम को जिम्मेदार बताया.

इनपुट: भाषा
 

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT