विज्ञापन
Story ProgressBack

घर नहीं था तो गैराज में सोया, 200 रुपये थी सैलरी...आज करोड़ों का मालिक है ये स्टार...बच्चे भी कहलाते हैं सुपरस्टार

हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं वो अपने स्ट्रगल के दिनों में एक गैराज में रहा करते थे और अब एक आलीशान बंगले में रहते हैं.

Read Time: 4 mins
घर नहीं था तो गैराज में सोया, 200 रुपये थी सैलरी...आज करोड़ों का मालिक है ये स्टार...बच्चे भी कहलाते हैं सुपरस्टार
धर्मेंद्र के बचपन की तस्वीर
नई दिल्ली:

एक एक्टर एक फिल्म करते समय अपना सब कुछ झोंक देता है और उसकी परफॉर्मेंस तय करती है कि फिल्म हिट होगी या फ्लॉप. इस कॉम्पिटीशन से भरी इंडस्ट्री में स्टारडम हासिल करने के लिए कई एक्टर्स को काफी स्ट्रगल करना पड़ता है. लगभग 240 फिल्मों में एक्टिंग करने वाले एक्टर्स में से एक ने 74 हिट फिल्में दी हैं जो किसी भी बॉलीवुड एक्टर की सबसे ज्यादा हिट्स हैं.

पंजाबी के इन 5 सितारों के सामने फेल हैं बॉलीवुड के दिग्गज स्टार,  एक्टिंग देख फैंस करने लगते हैं भांगड़ा

हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं वो अपने स्ट्रगल के दिनों में एक गैराज में रहा करते थे और अब एक आलीशान बंगले में रहते हैं और यहां तक कि उनके बच्चे भी सफल एक्टर्स हैं. वह कोई और नहीं बल्कि धर्मेंद्र हैं. धर्मेंद्र ने 1960 के दशक की शुरुआत में अपना करियर शुरू किया और कुछ ही सालों में खुद को एक एक्टर के तौर पर एस्टैब्लिश कर लिया. लेकिन शुरुआती कुछ सालों तक वह बड़ी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल तक ही सीमित रहे. इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों के दौरान वह एक गैराज में रहते थे और मुंबई में अपना गुजारा चलाने के लिए एक ड्रिलिंग फर्म में काम करते थे. यहां उन्हें सैलरी के तौर पर 200 रुपये दिए जाते थे.

संघर्ष 2 के आगे नहीं टिक पाए टाइगर श्रॉफ और कंगना रनौत, 6 करोड़ की फिल्म ने कमा डाले 75 करोड़

रियलिटी शो में याद किए पुराने दिन

रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर में सीनियर एक्टर बतौर गेस्ट शामिल हुए थे और अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, “मेरे शुरुआती दिनों में मैं एक गैराज में रहता था क्योंकि मेरे पास मुंबई में  घर नहीं था. मुंबई में सर्वाइव करने के लिए मैंने एक ड्रिलिंग फर्म में काम किया. वहां मुझे 200 रुपये सैलरी दी जाती थी और कुछ एक्सट्रा पैसे कमाने के लिए मैं ओवरटाइम करता था.

सपोर्टिंग रोल करने के बाद 1966 में उन्होंने 'फूल और पत्थर' में काम किया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस चार्ट में टॉप पोजीशन हासिल की. इस फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया. आत्मा राम की मिस्ट्री थ्रिलर शिकार के सुपरहिट और रामानंद सागर की जासूसी थ्रिलर आंखें में ब्लॉकबस्टर के साथ 1968 धर्मेंद्र के लिए करीब करीब अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी थी. धर्मेंद्र की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शोले, चुपके चुपके, सीता और गीता, मेरा गांव मेरा देश, धरम वीर, फूल और पत्थर और यमला पगला दीवाना शामिल हैं. एक्टर कई मल्टी-स्टारर फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं जिन्होंने उनकी हिट काउंड में भी योगदान दिया है.

धर्मेंद्र ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और कुल 74 हिट फिल्में दी हैं. इनमें से 60 में धर्मेंद्र लीड रोल में थे. उनकी आखिरी हिट रॉकी और रानी की प्रेम कहानी थी जिसमें रणवीर सिंह, शबाना आजमी, आलिया भट्ट और जया बच्चन भी थे.

एक फिल्म के लिए कितना चार्ज करते हैं धर्मेंद्र

रिपोर्ट्स की मानें तो सीनियर एक्टर धर्मेंद्र पर एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये लेते हैं और उनकी कुल प्रॉपर्टी 450 करोड़ रुपये है. इसमें लोनावाला में 100 एकड़ का फार्महाउस भी शामिल है. उनके पास बहुत सारी कृषि भूमि भी है और लोनावाला में कॉटेज रिसॉर्ट्स की एक चेन के साथ उनकी पार्टनरशिप भी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चायवाले ने चाय बनाते हुए गाया किशोर कुमार का ऐसा गाना, सोशल मीडिया यूजर्स हो गए फैन, बोले- इस चाय पर चर्चा बनती है
घर नहीं था तो गैराज में सोया, 200 रुपये थी सैलरी...आज करोड़ों का मालिक है ये स्टार...बच्चे भी कहलाते हैं सुपरस्टार
सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होगी शाहरुख खान की जवान, इस बार कल्कि 2898 को टक्कर दे पाएगी किंग खान की फिल्म
Next Article
सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होगी शाहरुख खान की जवान, इस बार कल्कि 2898 को टक्कर दे पाएगी किंग खान की फिल्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;