विज्ञापन
This Article is From Jul 15, 2015

नए रूप में आ रही है मारुति सुज़ुकी Ertiga, 20 अगस्त को दिखेगी पहली झलक

नए रूप में आ रही है मारुति सुज़ुकी Ertiga, 20 अगस्त को दिखेगी पहली झलक
नई दिल्ली: मारुति सुज़ुकी Ertiga जल्द ही एक नए रूप में नज़र आने वाली है। Ertiga के फेसलिफ्ट की पहली झलक 20 अगस्त को Gaikindo Indonesia Auto Show के दौरान देखने को मिलेगी। कंपनी ने MPV सेगमेंट की Ertiga को साल 2012 में लॉन्च किया था। इन दिनों इस कार को Honda Mobilio और Renault Lodgy से कड़ी टक्कर मिल रही है।

नई Ertiga में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। गाड़ी में नया फ्रंट ग्रिल लगाया गया है। गाड़ी को प्रीमियम लुक देने के लिए क्रोम का भी इस्तेमाल किया गया है। अगर इंटीरियर की बात की जाए तो यहां भी काफी कुछ नया होगा। स्टार्ट/स्टॉप बटन और स्टीयरिंग पर फोन कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी इस बार शामिल किया गया है।

नई Ertiga में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वह है ऑटो गियर शिफ्ट। कंपनी ने पहले भी कई बार कहा है कि वो आने वाले दिनों में हर सेगमेंट में ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा देने की तैयारी कर रही है। ज़ाहिर है कि ऑटो गियर शिफ्ट की वजह से Ertiga को जरूर फायदा मिलेगा।

फिलहाल, Alto K10 और Celerio में ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा है। इन दोनों ही गाड़ियों के ऑटोमेटिक वेरिएंट की मांग बहुत ज़्यादा है, जिसकी वजह से ग्राहकों को 3 से 4 महीने तक इंतज़ार करना पड़ रहा है। ऐसे में Ertiga में भी ऑटो गियर फीचर आने के बाद कंपनी पर दबाव और बढ़ जाएगा।

अगर इंजन की बात करें तो नए मॉडल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि माइलेज को बेहतर बनाने पर कंपनी इंजन में मामूली काम कर सकती है, क्योंकि Honda Mobilo माइलेज के मामले में Ertiga की मौजूदा मॉडल से आगे है।

कंपनी ने कीमतों का खुलासा अभी नहीं किया है। उम्मीद है कि मारुति सुज़ुकी इस कार को भारत में त्योहारों के सीज़न में लॉन्च करेगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
नए रूप में आ रही है मारुति सुज़ुकी Ertiga, 20 अगस्त को दिखेगी पहली झलक
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com