यूपी चुनाव 2017: हाथरस में राहुल गांधी, पीएम मोदी से मिलकर किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की थी

यूपी चुनाव 2017: हाथरस में राहुल गांधी, पीएम मोदी से मिलकर किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की थी

हाथरस में राहुल गांधी.

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के हाथरस में एक जनसभा में कहा कि हिंदुस्तान का 60 फीसदी धन सिर्फ 50 परिवारों के पास है. राहुल गांधी ने कहा कि मुंबई में बड़े-बड़े घरों में रहते हैं. बड़ी गाड़ियों पर चलते हैं. उन्होंने एनडीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अमीर लोगों का 1 लाख 10 हजार करोड़ का लोन माफ कर दिया है. इन लोगों का छह लाख करोड़ रुपया लोन है. ये लोग चाहते हैं कि यह माफ हो जाए.

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से मिलकर किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की. नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश को लाइन में लगा दिया. एक भी अमीर आदमी लाइन में नहीं लगा. पहले मोदी जी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है. उन्होंने कहा था कि 14.5 लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान में है. कालाधन पर कोई कार्रवाई नहीं की. विदेशों में कालाधन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

उल्लेखनीय है कि यूपी चुनावों के लिहाज से आज कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की गाजियाबाद के मुराद नगर में चुनावी रैली हैं. इसी के साथ-साथ सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव आज बिजनौर में चार जनसभाएं और रामपुर में एक सभा करेंगे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस पार्टी आज अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी. कांग्रेस की सहयोगी पार्टी समाजवादी पार्टी पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है.

घोषणापत्र आज दोपहर लखनऊ के पार्टी मुख्यालय में जारी किया गया. इस मौके पर कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद समेत कई नेता मौजूद थे. उल्‍लेखनीय है कि यूपी चुनाव में सपा और कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया है. इसके तहत राज्‍य की 403 विधानसभा सीटों में से सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

पश्चिमी यूपी में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को है. इसी फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग़ाज़ियाबाद के कमला नेहरू नगर ग्राउंड में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी उम्मीदवारों के अलावा कई नेता शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं और इस रैली में भारी तादाद में लोगों के शामिल होने की संभावना है.

इसके अलावा देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद में ही आज दादरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वो सपा-कांग्रेस गठबंधन को आड़े हाथों ले सकते हैं. इससे पहले राजनाथ सिंह ने मंगलवार को शामली में पलायन के मुद्दे पर सपा सरकार को घेरा था. राजनाथ सिंह ने कहा कि हुकूमत के होते हुए पलायन कैसे हुआ. साथ ही प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को लेकर भी सपा सरकार पर जमकर बरसे थे.



 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com