जब पेड़ पर चढ़े छोटे से बंदर ने खूंखार तेंदुए को छकाया - देखें Video

वीडियो में बंदर और तेंदुए के बीच सर्वाइवल की लड़ाई देखने को मिलती है. तेंदुए को जिंदा रहने के लिए शिकार की जरूरत है और वो बंदर को अपना शिकार बनाना चाहता है. वहीं बंदर अपनी जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है.

जब पेड़ पर चढ़े छोटे से बंदर ने खूंखार तेंदुए को छकाया - देखें Video

जब पेड़ पर चढ़े छोटे से बंदर ने खूंखार तेंदुए को छकाया

जंगल का जीवन आसान नहीं है. शिकार करने और शिकार होने से बचने लिए यहां हर रोज संघर्ष करना पड़ता है. सोशल मीडिया पर इन दिन दिनों जंगल के इसी संघर्ष को दिखाने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को IFS अधिकारी Susanta Nanda ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में बंदर और तेंदुए के बीच सर्वाइवल की लड़ाई देखने को मिलती है. तेंदुए को जिंदा रहने के लिए शिकार की जरूरत है और वो बंदर को अपना शिकार बनाना चाहता है. वहीं बंदर अपनी जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है.

छोटे से बंदर ने तेंदुए को छकाया
इस वीडियो में पेड़ पर चढ़ा हुआ एक बंदर एक तेंदुए को छकाते हुए दिखाई दे रहा है. दरअसल, ये तेंदुआ बंदर को अपना शिकार बनाने के लिए पेड़ पर चढ़ा था. लेकिन बंदर अपनी जान बचाने के लिए पेड़ की ऊंची टहनी पर जा पहुंचा और एक डाली से दूसरी डाली पर पहुंचकर तेंदुए को चकमा देता रहा. तेंदुए ने भी फुर्ती दिखाते हुए बंदर को लपकने की कोशिश की पर बंदर की चुस्ती के सामने उसकी एक न चली. 

किसकी हुई हार और कौन जीता..


वन अधिकारी  Susanta Nanda   ने यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है जहां इसे अब तक 20 हजार से ज्यादा बार देखा गया है वहीं लगभग 2500 लोगों ने इस पोस्ट को पसंद किया है. कई लोग जानना चाहते है कि इस वीडियो में आखिरकार क्या हुआ. क्या बंदर की जान बच गई...? किसकी हुई हार और कौन जीता..?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिर्फ 19 सेकंड का यह वीडियो आपको एक बार 'लाइफ' के बारे में सोचने पर मजबूर जरूर कर देगा. वीडियो में नजर आ रहे बंदर और तेंदुए दोनों के लिए ही लाइफ कितनी मुश्किल है और दोनों के पास ही हार मानने का विकल्प नहीं हैं. बंदर को जहां जान बचानी है वहीं तेंदुए को भी अपनी भूख शांत करनी है. एक तरह से दोनों की लड़ाई दरअसल बस जिंदा रहने की है.