विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 06, 2023

पानी के नीचे से ज्वालामुखी विस्फोट होते ही आसमान में दिखा हैरतअंगेज दृश्य, देख घबराए लोग!

Underwater Volcano Eruption: हाल ही में ज्वालामुखी विस्फोट की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें विस्फोट के बाद खौफनाक नजारा देखने को मिल रहा है. ज्वालामुखी विस्फोट का यह नजारा दक्षिणी प्रशांत द्वीपीय देश वनुआतू का है.

Read Time: 3 mins
पानी के नीचे से ज्वालामुखी विस्फोट होते ही आसमान में दिखा हैरतअंगेज दृश्य, देख घबराए लोग!

Volcano Explosive In Under Water: दुनिया की सबसे खतरनाक आपदाओं में से एक है ज्वालामुखी विस्फोट, जिसका असर कई किलोमीटर तक देखने को मिलता है. हाल ही हुए एक ज्वालामुखी विस्फोट की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं. यह तस्वीरें दक्षिण प्रशांत देश वनुआतू के द्वीप की बताई जा रही है. क्या आपने कभी समुद्र के अंदर ज्वालामुखी को फटते देखा है? हाल ही में एक ऐसे ही ज्वालामुखी विस्फोट की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें विस्फोट के बाद खौफनाक नजारा देखने को मिल रहा है.

वनुआतू मौसम विज्ञान और भू-खतरे विभाग ने 1 फरवरी को फेसबुक पर इन तस्वीरों को शेयर किया था, जिसमें आसमान में उड़ते विनाशकारी हैरतअंगेज दृश्य को देखकर लोग दंग रह गए हैं. आसमान में चारों ओर राख उगलते हुए पानी के नीचे ज्वालामुखी के विस्फोट होने की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा रखी है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, समुद्र के अंदर किस तरह राख और धुएं का गुबार उठ रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे गहरे पानी में कोई भयानक बम विस्फोट हुआ हो. ज्वालामुखी विस्फोट का यह नजारा दक्षिणी प्रशांत द्वीपीय देश वनुआतू का है.

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर यह तस्वीरें Vanuatu Meteorology and Geo-hazards Department नाम के अकाउंट से शेयर की गई हैं. तस्वीरों को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'आज सुबह-सुबह, एपि में स्थानीय लोगों की रिपोर्ट के जरिए उप-समुद्री ज्वालामुखी क्षेत्र में उगलते राख के साथ ज्वालामुखी की एक्टिविटी बढ़ने के संकेत मिले हैं.' सल्फर डाइऑक्साइड की भी रिपोर्टें हैं, जिसके बाद 100 मीटर ऊंची राख को फैलाने वाले विस्फोटों में विस्फोट होता दिखाई देता है.

विभाग ने लोगों को साइट से दूर रहने के लिए भी आगाह किया है. उन्होंने लिखा है कि, एपी, टोंगोआ और आसपास के द्वीपों के लोगों को तट से दूर रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि अग्निमय विस्फोट जारी रह सकते हैं और छोटी लहरें उत्पन्न कर सकती है.' इस पोस्ट के सामने आने के बाद यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ओएमजी! यह पानी के नीचे से आया है, हे भगवान!'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है इस पानीपुरी वाले का वीडियो, गोलगप्पे वाले की आवाज सुन दौड़ पड़ते हैं बच्चे से लेकर बूढ़े
पानी के नीचे से ज्वालामुखी विस्फोट होते ही आसमान में दिखा हैरतअंगेज दृश्य, देख घबराए लोग!
फ्लाइट से घर के ऊपर गिरा बर्फ का टुकड़ा, फिर जो हुआ, लोगों में छाया खौफ, US में घटी ये डराने वाली घटना
Next Article
फ्लाइट से घर के ऊपर गिरा बर्फ का टुकड़ा, फिर जो हुआ, लोगों में छाया खौफ, US में घटी ये डराने वाली घटना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;