‘मैं खुद की मालिक हूं’…ये कहना है 75 साल की दादी का, जो फाफड़ा बेचकर चलाती हैं घर, दिल को छू लेगी इनकी कहानी

इस वीडियो में एक 75 वर्षीय फाफड़ा विक्रेता की कहानी दिखाई गई है. जिसकी कहानी ने सभी के दिल को छू लिया है, उम्मीद है कि ये वीडियो आपको भी जरूर प्रेरित करेगा.

‘मैं खुद की मालिक हूं’…ये कहना है 75 साल की दादी का, जो फाफड़ा बेचकर चलाती हैं घर, दिल को छू लेगी इनकी कहानी

‘मैं खुद की मालिक हूं’…ये कहना है 75 साल की दादी का, जो फाफड़ा बेचकर चलाती हैं घर

"उम्र शरीर से ज्यादा मन की सोच है. अगर आपको कोई फर्क नहीं पड़ता, तो ये बात आपके लिए कोई मतलब नहीं रखती, ”इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया एक वीडियो प्रसिद्ध अमेरिकी लेखक मार्क ट्वेन की इस कहावत को पूरी तरह से समझाता है. इस वीडियो में एक 75 वर्षीय फाफड़ा विक्रेता की कहानी दिखाई गई है. जिसकी कहानी ने सभी के दिल को छू लिया है, उम्मीद है कि ये वीडियो आपको भी जरूर प्रेरित करेगा.

वीडियो को ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो के साथ शेयर किया गए कैप्शन में लिखा है, "फाफड़ा जामवानु, काम करवानु, मजानी लाइफ!" जिसमें विक्रेता कलावंती दोशी नजर आ रही हैं.

देखें Video:

इस वीडियो में बताया गया है, कि कैसे दोशी ने नौकरी गंवाने के बाद अपने पति के साथ सड़क किनारे फाफड़ा स्टॉल शुरू किया. इसके बाद यह दिखाता है कि कैसे उन्होंने मुश्किल से पैसे कमाने के लिए एक ठेले को ही स्टॉल में बदल दिया. वीडियो इस वाक्य के साथ खत्म होता है "मैं अपनी खुद की मालिक हूं, मैं अपना पैसा खुद कमाती हूं." जो बात वीडियो को देखने में और भी आनंददायक बनाती है वह है बैकग्राउंड सॉन्ग. यह 2005 की फिल्म बंटी और बबली का धड़क धड़क गीत है, जिसमें अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 42 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों के दादी की ये कहानी इमोशनल कर रही है. वीडियो पर लोग ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर लिखा, "मुझे नहीं पता, ये कहानियाँ मुझे भावुक कर देती हैं. दादी बॉस लेडी हैं !!" दूसरे ने लिखा, "दादी सुपर कूल और कॉन्फिडेंट हैं," तीसरे यूजर ने लिखा, "वाह...आप कितनी अच्छी कहानियां पोस्ट करते हैं...मैं उन सभी से प्यार करता हूं...यह बहुत प्रेरणादायक है."