अफ्रीका में महिला की हत्या के मामले में भेड़ को सुनाई गई 3 साल की सज़ा, सींग से मारकर उतारा था मौत के घाट

हत्या के आरोप में इंसानों को तो आपने सजा पाते हुए कई बार देखा होगा, लेकिन कभी किसी जानवर को मर्डर करने के जुर्म में 3 साल की कैद का मामला शायद आपके सामने पहले कभी नहीं आया होगा.

अफ्रीका में महिला की हत्या के मामले में भेड़ को सुनाई गई 3 साल की सज़ा, सींग से मारकर उतारा था मौत के घाट

हत्या के मामले में भेड़ को हुई 3 साल की सज़ा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबर

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो किसी को भी हैरान कर सकता है. कभी क्यूट और प्यार भरे वीडियोज़ से, तो कभी ऐसी खबरों से जिसकी हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते. आज हम आपको एक ऐसी ही सच्ची खबर बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर कुछ पल के लिए आपको अपने कानों पर विश्वास ही नहीं होगा. आपने गुनहगारों को सजा पाते हुए कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को जेल जाते देखा है.  अगर नहीं तो जान लीजिए कि अफ़्रीका में एक महिला को बेरहमी से घायल कर मार डालने के मामले में भेड़ को 3 साल की सजा सुनाई गई है. इस विचित्र सजा को सुनाने से पहले भीड़ को लगभग 1 हफ्ते तक हिरासत में भी रखा गया था. 

Watch: 10 मंज़िला इमारत में लगी आग को बुझाने का Video हुआ वायरल, अब नहीं करना होगा फायर ब्रिगेड का इंतजार

हत्यारे भेड़ को हुई 3 साल की सज़ा

हत्या के आरोप में इंसानों को तो आपने सजा पाते हुए कई बार देखा होगा, लेकिन किसी जानवर को मर्डर करने के जुर्म में 3 साल की कैद का मामला शायद आपके सामने पहले कभी नहीं आया होगा. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक भेड़ के 40 साल की महिला को बेरहमी से पीटकर मार डालने के मामले में 3 साल की सजा सुनाए जाने की खबर तेजी से वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि दक्षिण सूडान में महिला को हत्यारे भेड़ ने बेरहमी से पीटा, जिसके बाद भेड़ को ये अनोखी सजा सुनाई गई. खबरों के मुताबिक, भेड़ अपनी सींगों से महिला पर तब तक हमला करता रहा, जब तक उसकी पूरी पसलियां टूट नहीं गईं. इसके बाद जब महिला बेहोश हो गई, तो फिर भेड़ वहां से उसे छोड़कर चला गया और इतनी गहरी चोटों के कारण महिला ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया. 

Watch: कमाल का टैलेंट! एक ही बार में बनाई 5 सुपरहीरोज की ड्राइंग, Video देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

भेड़ के मालिक को भी सुनाई गई सज़ा 

इस मामले में जिस भेड़ ने अपराध को अंजाम किया, उसे तो गिरफ्तार किया ही गया. इसके साथ ही महिला की मौत के मामले में भेड़ के मालिक को भी सजा सुनाई गई है. मालिक को पीड़ित के परिवार को पांच गायों का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया. हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब किसी व्यक्ति को भेड़ ने मारा है. पिछले साल अमेरिका में भी एक महिला की एक खेत में भेड़ के हमले से मौत हो गई थी. सोशल मीडिया पर भेड़ की इस हरकत और उसको सुनाई गई सज़ा सुनकर लोग हैरान भी हैं और चिंता में भी पड़ गए हैं. 

यहां देखें- अक्षय कुमार और मानुषी ने फिल्‍म पृथ्‍वीराज का किया प्रमोशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com