विज्ञापन
This Article is From Dec 16, 2021

शेरनी और इंसान की दोस्ती की मुरीद हुई जनता, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

सिर्गा जैसे ही अपने दोस्त को आते हुए देखती है, वैसे ही उसे दौड़कर गले लगा लेती है. अभी सिर्गा दक्षिण अफ्रीका के कालाहारी रेगिस्तान में ही रहती है जहां उसका काफी ध्यान रखा जाता है.

शेरनी और इंसान की दोस्ती की मुरीद हुई जनता, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.
नई दिल्ली:

दुनियाभर में इंसान और जानवर के बीच का रिश्ता सबसे अनोखा माना जाता है. यही वजह है कि सोशल मीडिया (Social Media) पर दोनों की दोस्ती से जुड़े कई प्यारे वीडियो वायरल होते रहते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शख्स और उसकी शेरनी दोस्त की कहानी काफी सुर्खियां बटोर रही है. यूं तो अक्सर ही सोशल मीडिया पर इस जोड़ी की चर्चा होती रहती है. दरअसल ये शेरनी अपने दोस्त को देखती है वो उसके गले लग जाती है.

एक जानकारी के मुताबिक 34 साल के वैलेंटीन ग्रुएनर (Valentin Gruener) ने करीब 9 साल पहले 10 दिन की शेरनी की जान बजाई थी. ये तब का वाकया है जब उसकी मां उसे अकेले छोड़कर कहीं चली गई थी. छोटी शेरनी को इस बेबस हालत में देख उन्होंने उसे पालने का निर्णय लिया और उसका नाम रखा सिर्गा. फिलहाल सिर्गा 9 साल की हो चुकी है मगर वैलेंटीन के साथ उसकी दोस्ती वक्त के साथ और ज्यादा मजबूत होती जा रही है.

यहां देखिए वीडियो-

इन दोनों के बीच की दोस्ती इतनी गहरी है कि वैलेंटीन बिना किसी डर के शेरनी के गले भी लग जाते हैं. अब इन दोनों की ये दोस्ती सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो चुकी है. अक्सर उनके वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. जिसे देखकर कई लोग तो दंग रह जाते हैं और यही सवाल पूछते हैं कि आखिर कैसे शेरनी एक इंसान की इतनी अच्छी दोस्त हो सकती है.

ये भी पढ़ें: महिला ने बॉस को ऑफिस में सरेआम दी गालियां, फिर भी कंपनी को देना होगा लाखों का मुआवजा

सिर्गा जैसे ही अपने दोस्त को आते हुए देखती है, वैसे ही उसे दौड़कर गले लगा लेती है. अभी सिर्गा दक्षिण अफ्रीका के कालाहारी रेगिस्तान में ही रहती है जहां उसका काफी ध्यान रखा जाता है. इंस्टाग्राम पर सिर्गा की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. सिर्गा के अकाउंट को 76 हजार के करीब लोग फॉलो करते हैं. दोनों के ही अकाउंट से शेयर किए गए वीडियो सच में कमाल होते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
शेरनी और इंसान की दोस्ती की मुरीद हुई जनता, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com