कभी 1 लीटर पेट्रोल की कीमत में आता था 10 ग्राम सोना, ज्वैलरी का पुराना बिल देख चौंक गए लोग

Gold price in 1959: ये बिल साल 1959 का है. यानी ये करीब 64 साल पुराना बिल है. उस दौर में एक तोले सोने की कीमत (Gold Price) महज 113 रुपये थी.

कभी 1 लीटर पेट्रोल की कीमत में आता था 10 ग्राम सोना, ज्वैलरी का पुराना बिल देख चौंक गए लोग

कभी 1 लीटर पेट्रोल की कीमत में आता था 10 ग्राम सोना

Gold price in 1959: महंगाई इतनी तेज़ी से बढ़ रही है कि चीजों की कीमतें कब कितनी बढ़ जाएं इस बात का अंदाज़ा कोई नहीं लगा सकता है. निम्न वर्ग के लोगों के लिए दो वक्त की रोटी भी जुटा नाना काफी मुश्किल हो गया है. ऐसे में सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल हो रहे पुराने बिल (Old Bill) देख लोगों की आंखे फटी रह जाती हैं. अभी कुछ दिन पहले बुलेट का बिल (Bullet Bill) वायरल हुआ, उसके बाद साइकिल का बिल (Bicycle Bill) और फिर कुछ दिनों बाद गेंहू की कीमत का भी पुराना बिल वायरल हुआ था. अब इस लिस्ट में एक और पुराना बिल जुड़ गया है और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. ये बिल है सोने के गहनों का.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पुराने बिल की रसीद के मुताबिक ये बिल साल 1959 का है. यानी ये करीब 64 साल पुराना बिल है. उस दौर में सोने की कीमत जान आप भी हैरान रह जाएंगे. उस दौर में एक तोले सोने की कीमत (Gold Price) महज 113 रुपये थी. इतने में अब एक चॉकलेट भी नहीं मिलती. आज एक तोले सोने की कीमत 52 हजार पार कर गई है. वायरल बिल के मुताबिक, ये बिल 3 मार्च 1959 का है. बिल महाराष्ट्र के वामन निंबाजी अष्टेकर नाम की दुकान का है. बिल पर खरीददार का नाम शिवलिंग आत्माराम है. बिल से पता चलता है कि आत्माराम ने सोने और चांदी के गहने खरीदे थे, जिनकी कुल कीमत 909 रुपए लिखी हुई थी.

hc67lt98
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब ये बिल खूब वायरल हो रहा है. इस बिल को देख हर कोई हैरान हो रहा है. लोगों का कहना है कि अच्छे दिन तो वही थे.' कुछ ने कहा, उस वक्त के 113 रुपये भी आज के 50,000 के बराबर हैं.' लोग इस पुराने बिल पर ढेरों कॉमेंट्स कर रहे हैं. आपका इसके बारे में  क्या कहना है? कॉमेंट करके हमें बताएं.

Featured Video Of The Day

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, बोले- "बीजेपी ने देश नफरत फैलाया, हमने भारत जोड़ो यात्रा निकाली"