विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

ऊंची चट्टान से 100 फीट नीचे गिरा 13 साल का लड़का, फिर ऐसे दी मौत को मात

सोचिए क्या हो जब कोई लगभग 100 फी‍ट की ऊंचाई से नीचे गिरने के बाद सुरक्षित बच जाए. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ऊंची चट्टान से 100 फीट नीचे गिरा 13 साल का लड़का, फिर ऐसे दी मौत को मात
प्रतिकात्मक फोटो.

Boy Survives After Falling From 100 Feet: 'जाको राखे साईंया मार सके ना कोय', यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी, जो इन दिनों एक 13 साल के एक अमेरिकी लड़के पर बिल्कुल सटीक बैठ रही है. दरअसल, अमेरिका के एरिजोना (Arizona State) राज्य में स्थित ग्रैंड कैन्यन घाटी से लगभग 100 फी‍ट (Grand Canyon Fall Accident) नीचे गिरने के बाद भी लड़का सुरक्षित बच गया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, वायट कॉफमैन (Wyatt Kauffman) नाम का एक लड़का एरिजोना के लोकप्रिय पर्यटक स्थल नॉर्थ रिम में ग्रांड कैन्यन (Grand Canyon) से लगभग 100 फि‍ट नीचे गिर गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क के बचाव दल ने दो घंटे की मशक्‍कत के बाद लड़के को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार गिरने से उसे कई जगह फ्रैक्‍चर हुआ है.

हादसे में घायल उत्तरी डकोटा के कैसेलटन में रहने वाले कॉफमैन ने (Wyatt Kauffman) को गंभीर चोटों के कारण आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जो अब खतरे से बाहर है. रिपोर्ट के अनुसार, जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. कॉफमैन ने फीनिक्स टीवी स्टेशन KPNX को बताया कि, 'मैं किनारे पर था और रास्ते से हट रहा था, ताकि अन्य लोग तस्वीर ले सकें. मैं नीचे बैठ गया और एक चट्टान को पकड़ रखा था. उस पर मेरा केवल एक हाथ था. उसकी पकड़ इतनी अच्छी नहीं थी. यह एक तरह से मुझे पीछे धकेलने जैसा था. मैंने अपनी पकड़ खो दी और पीछे गिरने लगा. गिरने के बाद मुझे कुछ भी याद नहीं है.'

कॉफमैन ने आगे बताया कि, 'मुझे बस कुछ हद तक जागने और एक एंबुलेंस और एक हेलीकॉप्टर के पीछे होने और एक विमान पर चढ़ने और यहां अस्पताल पहुंचने की याद है.' बताया जा रहा है कि, ब्रायन कॉफमैन उत्तरी डकोटा में थे जब उन्होंने अपने बेटे के गिरने और बचाव के बारे में सुना.
 

ये भी देखें- 'रॉकी और रानी' में धर्मेंद्र के किसिंग सीन पर क्या बोले सनी देओल?

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
निगले हुए सांप को अपने पेट से पूरी तरह बाहर निकालता दिखा विशाल कोबरा, रोंगटे खड़े कर देगा डरा देने वाला Video
ऊंची चट्टान से 100 फीट नीचे गिरा 13 साल का लड़का, फिर ऐसे दी मौत को मात
मां के 50वें बर्थडे पर बेटे के सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस ने जीता लोगों का दिल, यूजर्स ने बताया- बेस्ट गिफ्ट
Next Article
मां के 50वें बर्थडे पर बेटे के सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस ने जीता लोगों का दिल, यूजर्स ने बताया- बेस्ट गिफ्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;