विज्ञापन
This Article is From Jul 17, 2016

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच के भाई ने कहा- 'मैंने उसे नशीली दवा दी फिर गला घोंटकर मार डाला'

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच के भाई ने कहा- 'मैंने उसे नशीली दवा दी फिर गला घोंटकर मार डाला'
नई दिल्ली: पाकिस्तानी सोशल मीडिया की चर्चित हस्ती कंदील बलोच की हत्या के मामले में उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। 26 वर्षीय मॉडल की उसके छोटे भाई ने कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

कंदील के छोटे भाई वसीम को कल (शनिवार) देर रात डेरा गाजी खान से गिरफ्तार किया गया। बाद में वसीम ने प्रेस वार्ता में अपनी बहन को नशीली दवा देने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने की बात कबूल भी की।

-- --- --- --- ---
ब्लॉग पढ़ें- कंदील बलोच जानती थी उसकी हत्‍या होगी...
-- --- --- --- ---
‘द डॉन’ की खबर के अनुसार उसने कहा कि उसने कंदील की हत्या इसलिए की क्योंकि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और बयान जारी कर उसने ‘बलोच नाम को कलंकित किया ’ था ।

उसने कहा, ‘ऐसा करने के पीछे मौलवी विवाद समेत अन्य कई विवाद भी थे।’ पिछले माह कंदील की मौलवी मुफ्ती अब्दुल कावी के साथ सेल्फी ने विवाद उत्पन्न कर दिया था। इसके बाद रएत-ए-हिलाल कमेटी ने मुफ्ती कावी की सदस्यता निलंबित कर दी थी।

उसने कहा, ‘उसे पता नहीं था कि मैं उसकी हत्या करने वाला हूं। मैंने पहले उसे एक नशीली दवा दी और बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।’ शनिवार तड़के मुल्तान के मुरादाबाद में अभिनेत्री एवं मॉडल की उसके घर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। कंदील के पिता मोहम्मद अजीम ने दावा किया था कि उसके छोटे भाई वसीम ने उसकी हत्या ‘शान’ के नाम पर की है।

कंदील का असली नाम फौजिया अजीम था लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद उसने अपना नाम कंदील बलोच रख लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक उनके भाई ने उन्हें धमकी दी थी कि वह इंटरनेट पर अपनी तस्वीरें पोस्ट न करें। पिछले हफ्ते ही उनका वीडियो 'बैन' वायरल हो गया था, जिसने मूल रूप से रूढ़िवादी देश पाकिस्तान में विवाद खड़ा कर दिया था।
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com