ब्रिटेन में ‘ओमीक्रोन’ के नये मामले सामने आए, ‘डेल्टा’ स्वरूप के मामले ज्यादा

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में से अब भी 99 प्रतिशत से अधिक मामले ‘डेल्टा’ वैरिएंट (Delta Variant) से जुड़े हैं, जबकि ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron) के 75 और मामले सामने आने से इस स्वरूप से जुड़े मामलों की कुल संख्या 104 हो गई है.

ब्रिटेन में ‘ओमीक्रोन’ के नये मामले सामने आए, ‘डेल्टा’ स्वरूप के मामले ज्यादा

30 नवंबर तक, इंग्लैंड में अनुक्रमण या जीनोटाइपिंग के माध्यम से पहचाने गए ओमीक्रोन के 22 पुष्ट मामले थे.

लंदन:

कोरोना वायरस महामारी के तकरीबन दो साल बाद भी यूरोप में संक्रमण के मामले तेज से बढ़ रहे हैं. ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में से अब भी 99 प्रतिशत से अधिक मामले ‘डेल्टा' वैरिएंट (Delta Variant) से जुड़े हैं, जबकि ‘ओमिक्रॉन' (Omicron) के 75 और मामले सामने आने से इस स्वरूप से जुड़े मामलों की कुल संख्या 104 हो गई है. स्कॉटलैंड में 16 और मामले सामने आने से नए स्वरूप से जुड़े मामलों की संख्या 29 हो गई है. वेल्स में एक मामला सामने आया है. इस तरह ब्रिटेन में इस स्वरूप से जुड़े मामलों की कुल संख्या 134 है.

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट बी.1.1.529 की हुई पुष्टि

ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने शुक्रवार को कहा, ‘‘इंग्लैंड में डेल्टा अब भी प्रमुख स्वरूप बना हुआ है, जो कोविड-19 के सभी मामलों में से 99 प्रतिशत से अधिक के लिए जिम्मेदार है. 30 नवंबर, 2021 तक, इंग्लैंड में अनुक्रमण या जीनोटाइपिंग के माध्यम से पहचाने गए ओमीक्रोन (बी.1.1.529) के 22 पुष्ट मामले थे.

ब्रिटेन में कोरोना के इलाज के लिए दुनिया की पहली गोली के उपयोग को मिली मंजूरी

इनमें से किसी भी मामले में मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने या किसी की मौत संबंधी बात सामने नहीं आई है.'' यूकेएचएसए ने अपने साप्ताहिक जोखिम मूल्यांकन में उल्लेख किया कि अब कम संख्या में लोगों के ‘ओमिक्रॉन' से संक्रमित होने की आशंका है क्योंकि सामने आए सभी मामले यात्राओं से जुड़े नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिमाग पर भी हो रहा कोरोना का असर, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)