विज्ञापन
Story ProgressBack

"गाजा के साथ युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा": PM बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल का कहना है कि उसका इरादा गाजा में हमास को नष्ट करने और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह को 7 अक्टूबर को किये गए हमले का जवाब देना है. इस हमले ने ही इस युद्ध को शुरू किया था.

Read Time: 3 mins
"गाजा के साथ युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा": PM बेंजामिन नेतन्याहू
फिलिस्तीनी क्षेत्र और अन्य क्षेत्रीय मोर्चों पर युद्ध कई महीनों तक चलेगा
तेल अवीव:

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग कब रुकेगी...? इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि ये युद्ध अभी थमने वाला नहीं है. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि गाजा पट्टी और मिस्र के बीच का सीमा क्षेत्र इजरायल के नियंत्रण में होना चाहिए, क्योंकि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि फिलिस्तीनी क्षेत्र और अन्य क्षेत्रीय मोर्चों पर युद्ध कई महीनों तक चलेगा.

रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने गाजा के सत्तारूढ़ हमास के खिलाफ अपने युद्ध के 13वें सप्ताह में प्रवेश किया, तो नेतन्याहू ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने कहा, "फिलाडेल्फी कॉरिडोर या इसे और अधिक सही ढंग से कहें तो, (गाजा का) दक्षिणी ठहराव बिंदु हमारे हाथों में होना चाहिए. इसे बंद किया जाना चाहिए. यह स्पष्ट है कि इससे कम हमें मंजूर नहीं है. जब तक ये नहीं हो जाता, तब तक हम नहीं रुकेंगे.'

इजरायल का कहना है कि उसका इरादा गाजा में हमास को नष्ट करने और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह को 7 अक्टूबर को किये गए हमले का जवाब देना है. इस हमले ने ही इस युद्ध को शुरू किया था. नेतन्याहू ने कहा, "युद्ध अपने चरम पर है. हम सभी मोर्चों पर लड़ रहे हैं. जीत हासिल करने के लिए समय की आवश्यकता होगी. जैसा कि (आईडीएफ) चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा है, युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा."

हमास शासित गाजा पट्टी में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध में मारे गए फलस्तीनियों की संख्या 20, 000 के पार चली गयी है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि युद्ध के कारण गाजा में 5, 70,000 से अधिक लोगों को अब ‘भुखमरी' का सामना करना पड़ रहा.

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा चुनाव में BJP की जीत के बाद नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल पर जर्मनी ने मोदी 3.0 समारोह का किया आयोजन
"गाजा के साथ युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा": PM बेंजामिन नेतन्याहू
1 यात्री की मौत, 30 घायल : आखिर हवा में क्यों डोलने लगता है प्लेन? जानें टर्बुलेंस के बारे में सबकुछ
Next Article
1 यात्री की मौत, 30 घायल : आखिर हवा में क्यों डोलने लगता है प्लेन? जानें टर्बुलेंस के बारे में सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;