विज्ञापन

एक फोन पर युद्ध रोक सकता हूं... आखिर डोनाल्ड ट्रंप के पास ये कौन-सी पावर

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति ओबामा के दौरान रूस ने क्रीमिया पर कब्जा किया. अब रूस पूरे यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है. मेरे कार्यकाल में रूस कुछ नहीं कर पाया.

एक फोन पर युद्ध रोक सकता हूं... आखिर डोनाल्ड ट्रंप के पास ये कौन-सी पावर

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कई देशों के बीच चल रहे युद्ध को समाप्त करने का वादा दोहराया है. डोनाल्ड ट्रम्प ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि वह एक फोन कॉल से युद्ध समाप्त कर सकते हैं. ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति बुश के कार्यकाल में रूस ने जॉर्जिया पर हमला किया. राष्ट्रपति ओबामा के दौरान रूस ने क्रीमिया पर कब्जा किया. अब रूस पूरे यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है. मेरे कार्यकाल में रूस कुछ नहीं कर पाया.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के इतिहास के 10 सबसे बुरे राष्ट्रपतियों को जोड़ दिया जाए. तब भी उन्हें देश को उतना नुकसान नहीं पहुंचाया, जितना बाइडेन ने पहुंचाया है. मैं उनका नाम अब दोबारा नहीं लूंगा.

आधिकारिक रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन स्वीकार करने के बाद, ट्रंप ने बताया कि पेंसिल्वेनिया में उनकी रैली के दौरान हमला कैसे हुआ. उन्होंने कहा कि मैंने दक्षिणी सीमा पर आव्रजन पर मेरे प्रशासन द्वारा किए गए महान काम के बारे में बहुत गर्व से बोलना शुरू किया. मेरे पीछे दाईं ओर एक बड़ी स्क्रीन थी, जिसमें सीमा पार करने वालों की संख्या प्रदर्शित थी, चार्ट देखने के लिए और मैं अपनी दाईं ओर मुड़ना शुरू कर दिया. मैं थोड़ा और आगे मुड़ना शुरू कर दिया, जो कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने ऐसा नहीं किया."

आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि मैं आज आपके सामने आत्मविश्वास, ताकत और आशा का संदेश लेकर खड़ा हूं. अब से चार महीने बाद, हमें अविश्वसनीय जीत मिलेगी. हम हर जाति, धर्म, रंग और पंथ के नागरिकों के लिए सुरक्षा, समृद्धि और स्वतंत्रता का एक नया युग शुरू करेंगे, हमारे समाज में कलह और विभाजन को ठीक करना होगा. मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए दौड़ रहा हूं, आधे अमेरिका का नहीं, क्योंकि आधे अमेरिका को जीतने में कोई जीत नहीं है.

\ये भी पढ़ें:- 
रिपब्लिकन पार्टी के अधिवेशन में ट्रंप ने ‘गोली' को बनाया ट्रंप कार्ड, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के भाषण की 10 बड़ी बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
एक फोन पर युद्ध रोक सकता हूं... आखिर डोनाल्ड ट्रंप के पास ये कौन-सी पावर
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com