विज्ञापन

बराक और मिशेल ओबामा ने US राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को दिया समर्थन 

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फोन पर हैरिस से कहा, "मिशेल और मुझे आपका समर्थन करने पर बहुत गर्व है और हम आपको इस चुनाव में जीत दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे."

बराक और मिशेल ओबामा ने US राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को दिया समर्थन 
वाशिंगटन:

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कमला हैरिस का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वो अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति साबित होंगी. बराक ओबामा ने हैरिस से कहा, "नवम्बर में होने वाले चुनाव में आपको जीत दिलाने के लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगे."

ओबामा दंपति के समर्थन के बाद उपराष्ट्रपति हैरिस को देश के दो सबसे लोकप्रिय डेमोक्रेट का महत्वपूर्ण समर्थन हासिल हो गया है.

राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर होने के कुछ दिन बाद ओबामा ने 59 साल की कमला हैरिस का समर्थन किया है. इससे रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उनकी चुनौती और मजबूत होगी.

ओबामा ने रविवार को राष्ट्रपति बाइडेन के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद तुरंत हैरिस का समर्थन नहीं किया था.

ओबामा ने उपराष्ट्रपति का समर्थन करने के लिए एक वीडियो जारी किया.

कमला अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति बनेंगी- ओबामा
ओबामा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "इस सप्ताह की शुरुआत में मिशेल और मैंने अपनी मित्र कमला हैरिस को फोन किया. हमने उनसे कहा कि हमें लगता है कि वो अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति बनेंगी. हमारे देश के लिए इस महत्वपूर्ण समय में हम नवंबर में होने वाले चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे. हमें उम्मीद है कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे."

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फोन पर हैरिस से कहा, "मिशेल और मुझे आपका समर्थन करने पर बहुत गर्व है और हम आपको इस चुनाव में जीत दिलाने और ‘ओवल ऑफिस' (राष्ट्रपति कार्यालय) तक पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे."

मिशेल ओबामा ने कहा, "मुझे आप (कमला हैरिस) पर गर्व है. ये ऐतिहासिक होगा."

हैरिस ने समर्थन और उनकी दोस्ती के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा, "आप दोनों का धन्यवाद. ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है. हम इसके साथ कुछ बेहतर करेंगे."

समर्थन की घोषणा करते हुए एक संयुक्त बयान में ओबामा दंपति ने हैरिस की सराहना की.

बयान में कहा गया है, "कमला के पास वह नजरिया, क्षमता और ताकत है जिसकी इस महत्वपूर्ण समय में जरूरत है. हैरिस के पास इस चुनाव को जीतने और अमेरिकी लोगों के लिए काम करने की क्षमता है."

राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को घोषणा की थी कि वो राष्ट्रपति पद का आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर उपराष्ट्रपति हैरिस के नाम का अनुमोदन किया था.

बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख नेता हैरिस के समर्थन में तत्काल खड़े हो गए. अमेरिका में इस साल पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
बराक और मिशेल ओबामा ने US राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को दिया समर्थन 
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com