अमेरिका: न्‍यूयॉर्क में नए साल के जश्न के दौरान 3 पुलिस अधिकारियों पर चाकू से हमला, एक की हालत नाजुक

समाचार एजेंसी AFP की रिपोर्ट के अनुसार कमिश्नर कीचंत सेवेल ने कहा कि यह घटना शनिवार (स्थानीय समयानुसार) रात 10 बजे वेस्ट 52वीं स्ट्रीट और 8वें एवेन्यू में टाइम्स स्क्वायर न्यू ईयर ईव सिक्योरिटी स्क्रीनिंग जोन के बाहर हुई.

अमेरिका: न्‍यूयॉर्क में नए साल के जश्न के दौरान 3 पुलिस अधिकारियों पर चाकू से हमला, एक की हालत नाजुक

इस मामले पर एफबीआई, एनवाईपीडी, और संयुक्त आतंकवाद कार्य बल जांच कर रहे हैं.

वॉशिंगटन:

अमेरिका में एक शख्स ने नए साल के जश्न के दौरान तीन न्यूयॉर्क पुलिस के तीन अधिकारियों पर हमला कर दिया. इस हमले में एक पुलिस अधिकारी को ज्यादा चोटें आई हैं. वहीं अन्य तीनों पुलिस अधिकारियों की हालत स्थिर है. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग आयुक्त के अनुसार, टाइम्स स्क्वायर के पास एक अकारण हमले में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला किया था.

समाचार एजेंसी AFP की रिपोर्ट के अनुसार कमिश्नर कीचंत सेवेल ने कहा कि यह घटना शनिवार (स्थानीय समयानुसार) रात 10 बजे वेस्ट 52वीं स्ट्रीट और 8वें एवेन्यू में टाइम्स स्क्वायर न्यू ईयर ईव सिक्योरिटी स्क्रीनिंग जोन के बाहर हुई. सेवेल ने कहा कि हमले में पुलिस अकादमी से हाल ही में पास हुए एक अधिकारी की खोपड़ी में फ्रैक्चर हो गया और उसके सिर में बड़ा घाव हो गया. आयुक्त ने कहा कि एक अन्य अधिकारी को भी सिर में चोट लगी है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर की उम्र 19 साल है, उसने जश्न के दौरान एक अधिकारी को अपनी तरफ आने का इशारा किया और जैसे ही वह उसके पास आया उसने सिर पर वार चाकू से वार कर दिया. इसके बाद संदिग्ध ने दो अतिरिक्त अधिकारियों को चाकू मारा. हमलावर आगे किसी को चोट पहुंचाता एक पुलिसकर्मी ने अपने सर्विस हथियार से संदिग्ध पर फायर कर दिया, जिससे उसको कंधे में चोट लगी. उन्होंने कहा कि संदिग्ध का इलाज किया जा रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि इस मामले पर एफबीआई, एनवाईपीडी, और संयुक्त आतंकवाद कार्य बल जांच कर रहे हैं. न्यूयॉर्क फील्ड कार्यालय के प्रभारी एफबीआई सहायक निदेशक माइक ड्रिस्कॉल ने कहा, 'मैं बहुत स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कोई खतरा नहीं है. एफबीआई, टास्क फोर्स के माध्यम से, एनवाईपीडी के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि हमले की मूल वजह तक पहुंचा जा सके.'

अलबामा में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, नौ अन्य घायल
संयुक्त राज्य अमेरिका के अलबामा राज्य के मोबाइल सिटी में शनिवार रात (स्थानीय समयानुसार) हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना उस जगह से दूर हुई जहां लोग शहर के नए साल के जश्न के लिए इकट्ठा हुए थे. इलाके के पुलिस प्रमुख पॉल प्राइन ने कहा कि डौफिन स्ट्रीट के 200 ब्लॉक में रात 11:15 बजे (स्थानीय समयानुसार) पुलिस को गोलीबारी के बारे में सूचना मिली थी.

प्राइन के अनुसार, अधिकारी मौके पर पहुंचे तो एक व्यक्ति को मृत पाया और कई अन्य घायल हुए पड़े थे. पुलिस प्रमुख पॉल प्राइन ने कहा कि घायल पीड़ितों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया. हालांकि, उन्हें कितनी चोटें लगी हैं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस मामले अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:-

CCTV Footage: महिला ने 3 साल की बच्ची को रेलवे ट्रैक पर धकेला और फिर...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया पढ़ने गए आगरा के छात्र को 11 बार चाकू से गोदा, परिवार ने किया नस्लीय हिंसा का दावा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)