फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी, टायर लेकर IAF स्टेशन पहुंचे 'चोर', कहा- हमें ये ट्रक का लगा

चोरी लखनऊ में जब मिराज-2000 लड़ाकू जेट के नए टायरों और वायु सेना के अन्य उपकरणों की एक खेप बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन से जोधपुर एयरबेस तक ले जाया जा रहा था.

फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी, टायर लेकर IAF स्टेशन पहुंचे 'चोर', कहा- हमें ये ट्रक का लगा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

लखनऊ:

लखनऊ में 27 नवंबर को एक चलते ट्रक से भारतीय वायु सेना (IAF) के मिराज लड़ाकू विमान का कथित तौर पर चोरी हुआ टायर बरामद कर लिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने यह जानकारी दी है. टायर को लखनऊ के बख्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन से राजस्थान के जोधपुर एयरबेस ले जाया जा रहा था. लखनऊ पुलिस ने एक बयान में कहा कि दो लोग 4 दिसंबर को बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन पर टायर के साथ पहुंचे और उन्होंने दावा किया कि यह उन्हें सड़क पर मिला है जहां से कथित चोरी की सूचना मिली थी. साथ ही उन्होंने कहा कि वे इसे ट्रक का टायर समझकर घर ले गए थे. वायु सेना स्टेशन ने पुष्टि की है कि टायर उनके सप्लाई डिपो से था और एक मिराज जेट का था.

वायुसेना दिवस पर लड़ाकू विमानों ने आसमान में दिखाया भारत का दम, देखें VIDEO

कथित चोरी लखनऊ के शहीद पथ इलाके में उस वक्त हुई जब मिराज-2000 (IAF fighter jets) लड़ाकू जेट के नए टायरों और वायु सेना के अन्य उपकरणों की एक खेप बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन से जोधपुर एयरबेस तक ले जाया जा रहा था.  चोरी के बाद ट्रक के ड्राइवर ने लखनऊ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी. उसने कहा था कि जब वह शहर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था, थोड़ी देर के लिए रुका था. तभी ये चोरी हुई. 

ये VIDEO भी देखें-


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com