Petrol- Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें कहां हुआ सस्ता और कहां महंगा

Petrol- Diesel Price On 15 April 2024: सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से हर दिन सुबह 6 बजे देश के सभी शहरों के लिए  पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी की जाती हैं, जो कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित होती है. 

Petrol- Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें कहां हुआ सस्ता और कहां महंगा

Petrol And Diesel Prices In India: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है.

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Update: देश भर में आज यानी 15 अप्रैल 2024 के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी कर दी गई.जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. कई राज्यों में  पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है. वहीं, कई राज्य ऐसे हैं जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं.  ऐसे में तेल भरवाने से पहले यह जानना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. तो चलिए जान लेते हैं.


महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price)

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.85 रुपये और डीजल 92.43 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल कहां सस्ता, कहां महंगा (Petrol-Diesel Rates)

राज्यस्तर पर बात करें तो आज आंध्रप्रदेश, गोवा, हिमाचल, केरल, महाराष्ट्र मणिपुर,ओडिशा, पुडुचेरी, राजस्थान और तेलंगाना में   पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है. वहीं, असम. छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा. झारखंड, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, मिजोरम, पंजाब, तामिलनाडु, त्रिपुरा, यूपी और पश्चुिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है.

बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से हर दिन सुबह 6 बजे देश के सभी शहरों के लिए  पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol-Diesel Price Today) जारी की जाती हैं, जो कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित होती है. 

SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अगर आप BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम की जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के कस्टमर हैं तो HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.