'Gopal Singh Chawla' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | रविवार जुलाई 14, 2019 02:37 PM IST
    यह गलियारा सिख श्रद्धालुओं के लिए गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक साहिब से पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब तक जाना सुगम बनाएगा. वे इस गलियारे के माध्यम से बिना वीजा के आवागमन कर सकेंगे. उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए केवल एक परमिट लेना होगा. करतारपुर साहिब को सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव ने 1522 में स्थापित किया था. बैठक से पहले पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता और 13 सदस्यीय पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के नेता मोहम्मद फैसल ने कहा, ‘हमें मामलों पर उपयोगी वार्ता होने और समाधान मिलने की उम्मीद है. गलियारे का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है.’
  • India | रविवार जुलाई 14, 2019 11:20 AM IST
    सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा यात्रियों की आवाजाही के लिए जरूरी दस्तावेज, यात्रा के लिए इजाजत पाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी बैठक के एजेंडा में होगा. उन्होंने बताया कि वह ‘जीरो प्वाइंट’ पर संपर्क के मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे. सूत्रों ने बताया कि भारत को आगामी बैठक से काफी उम्मीदें हैं और आशा जताई कि जीरो प्वाइंट पर संपर्क तथा विशेष अवसरों पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं की यात्रा पर गहन चर्चा होगी. यह गलियारा सिख श्रद्धालुओं को गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक साहिब से पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब तक जाने को सुगम बनाएगा.
  • India | गुरुवार नवम्बर 29, 2018 07:02 PM IST
    पाकिस्तान में भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ तस्वीर पर विवादों में घिरे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सफाई दी है.
  • India | गुरुवार नवम्बर 29, 2018 11:51 AM IST
    पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर को लेकर विवाद गरमाता जा रहा है. करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में आतंकी हाफ़िज़ सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी दिखा था. वो पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के साथ खड़ा था. उसने बाजवा से हाथ भी मिलाया. गोपाल चावला का लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों से भी करीबी रिश्ता बताया जाता है. अकाली दल और बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर हमला बोला है. 
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com